OMG रिसाली मुक्तिधाम में 28 से अधिक शव का अंतिम संस्कार, धुंआ उठने से लोग हो रहे परेशान

निजी पैथोलॉजी लैब में अब 550 रुपए में होगी आरटीपीसीआर जांच, ऑक्सीजन मास्क और ऑक्सीजन फ्लो मीटर की भी किल्लत.

By: Abdul Salam

Published: 13 Apr 2021, 11:30 PM IST

भिलाई. रिसाली मुक्तिधाम में मंगलवार को करीब 28 से अधिक शवों का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान पूरे दिन धुंआ उठता रहा। जिसको लेकर आसपास के लोग नाराज हो रहे हैं। राम नगर मुक्तिधाम में इससे अधिक शव का अंतिम संस्कार किया जा रहा है, लेकिन वहां इतना अधिक धुंआ नहीं उठता है। 4081 लोगों की जांच करने पर जिला में कोरोना के आज 1755 नए मरीज मिले, वहीं 18 ने दम तोड़ा।

ऑक्सीजन मास्क और ऑक्सीजन फ्लो मीटर की भी किल्लत
जिला में ऑक्सीजन मास्क और ऑक्सीजन फ्लो मीटर की भी किल्लत है। लोग मरीजों के लिए बेड नहीं मिलने की स्थिति में घर पर ही मरीज को ऑक्सीजन के सहारे रखने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए उनको ऑक्सीजन सिलेंडर तो मिल रहा है, लेकिन ऑक्सीजन मास्क और ऑक्सीजन फ्लो मीटर नहीं मिल रहा है। यह परेशानी का विषय बना हुआ है। देर रात तक मेडिकल स्टोर में जाकर लोग ऑक्सीजन मास्क और ऑक्सीजन फ्लो मीटर के संबंध में पूछ रहे हैं।

निजी पैथोलॉजी लैब में अब 550 रुपए में होगी आरटीपीसीआर जांच
राज्य सरकार ने निजी पैथोलॉजी लैब में होने वाली आरटीपीसीआर जांच की दर को संशोधित करते हुए 550 रुपए कर दिया है। वहीं रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए 150 रुपए देना होगा। घर पर जाकर जांच करने के एवज में 200 रुपए अतिरिक्त लिए जाएंगे। ट्रू नाट टेस्ट करवाने के लिए 1300 रुपए देना होगा। यह दर लागू कर दी गई है।

एक्टिव केस बीस हजार के करीब
जिला में अब तक 58741 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें से 38473 मरीज ठीक हो चुके हैं। जिला में इस वक्त 19272 एक्टिव केस हैं। वहीं 996 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। जिला में संक्रमितों की संख्या और मौत के आंकड़ों को देखते हुए ही लॉकडाउन को बढ़ाकर 19 अप्रैल 2021 तक किया गया है।

Covid-19 in india
Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned