कोरोना से एक दिन में जिला के 3 संक्रमितों की मौत, नए मरीज मिले 43

सीएमएचओ ने सेक्टर-9 अस्पताल के जिम्मेदारों को किया तलब.

By: Abdul Salam

Published: 24 Feb 2021, 10:15 PM IST

भिलाई. जिला में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को जिला के तीन संक्रमिक की मौत हुई। 21 दिन बाद एक दिन में तीन मरीजों ने दम तोड़ा है। वहीं 43 नए मरीज मिले हैं। अब तक 27698 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें से 26320 मरीज ठीक हो चुके हैं। इस वक्त एक्टिव केस 743 है। वहीं 638 संक्रमितों की जान जा चुकी है। इधर चीफ मेडिकल हेल्थ ऑफिसर ने सेक्टर-9 अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारियों को मौत के बढ़ते मामले को देखते हुए तलब किया। बैठक में उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।

छत्तीसगढ़ में सबसे अधिक मौत दुर्ग में
छत्तीसगढ़ में बुधवार को राजधानी में एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई है, इसी तरह से एक मौत कांकेर जिला में हुई है। वहीं दुर्ग में तीन मरीजों ने दम तोड़ा है। प्रदेश के अन्य तमाम जिलों से दुर्ग में संक्रमित भी अधिक मिल रहे हैं और मौत भी अधिक हो रही है। कोरोना जिस वक्त शुरूआती स्टेज में था, उस समय भी जिला में मौत सबसे अधिक हो रही थी। अब भी यहां के कोरोना संक्रमित की जान जा रही है।

२४ घंटे आपातकाल टीम तैनात करने निर्देश
भिलाई इस्पात संयंत्र के सेक्टर-9 अस्पताल में कोरोना संक्रमित बुजुर्गों की लगातार मौत हो रही है। जिसको देखते हुए बुधवार को सीएमएचओ, दुर्ग ने अस्पताल के तीनों डायरेक्टर्स को बुलवाया। बैठक में सीएमएचओ ने कहा कि छुट्टी के दिन भी आने वाले बुजुर्ग मरीजों का सेंपल लिया जाए। जिससे कोरोना पॉजिटिव है क्या पता चल सके। इसके साथ-साथ शनिवार, रविवार व त्योहार के दिन और रात दो से सुबह तक संक्रमित मरीजों पर नजर रखने चिकित्सकों का आपातकाल दल (इमरजेंसी टीम) तैनात किया जाए। जिससे बुजुर्गों को लाते ही सेंपल लिया जाए और इलाज किया जा सके।

सेक्टर-9 प्रबंधन को दिए हैं आवश्यक निर्देश
चीफ मेडिकल हेल्थ ऑफिसर, दुर्ग डॉक्टर गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि कोरोना संक्रमित बुजुर्गों की सेक्टर-9 अस्पताल में मौत हो रही है। आज बैठक कर वहां जो कमियां है उसे दूर करने आवश्यक निर्देश दिए हैं। कोरोना मरीजों व दाखिल होने वाले बुजुर्गों पर नजर रखने 24 घंटे इमरेजेंसी टीम को तैनात करने कहा गया है। जिनकी अधिक तबीयत बिगड़ रही है उनको बड़े अस्पताल में रेफरल करने कहा गया है। अस्पताल के इंचार्ज ने भरोसा दिलाया है कि अब दाखिल होने वाले बुजुर्ग मरीजों पर लगातार नजर रखा जाएगा।

COVID-19
Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned