scriptCOVID Update : कोरोना से जिले में 3 और मौत, 26 पॉजिटिव | 3 more deaths in Corona district, 26 positive | Patrika News

COVID Update : कोरोना से जिले में 3 और मौत, 26 पॉजिटिव

locationभिलाईPublished: Aug 12, 2020 11:42:08 pm

Submitted by:

Abdul Salam

भिलाई के मेयर और विधायक देवेंद्र यादव कोरोना से जीत कर आज लौट.

कोरोना से जिले में 3 और मौत, 26 पॉजिटिव

कोरोना से जिले में 3 और मौत, 26 पॉजिटिव

भिलाई. जिले में कोरोना से लगातार मौत हो रही है। बुधवार को जिले से रायपुर एम्स में दाखिल एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं दो मेकाहारा हॉस्पिटल, रायपुर में दाखिल थे, उन्होंने भी दम तोड़ दिया। मौत के बढ़ते आकड़े से जहां लोग दहशत में हैं। वहीं अंतिम संस्कार करने के लिए अलग से किसी एक मुक्तिधाम को तय करने की मांग उठ रही है। इधर राहत देने वाली खबर है कि भिलाई के मेयर और विधायक देवेंद्र यादव कोरोना से जीत कर आज लौट गए। इस दौरान उनका दस दिनों तक इलाज चला।

यहां के लोगों ने तोड़ा दम
बुधवार को उमदा में रहने वाले एक 46 साल के व्यक्ति की कोरोना संक्रमण के बाद मौत हो गई। उसका पहले भिलाई-3 के एक हॉस्पिटल में उपचार करवाया गया। इसके बाद निमोनिया की शिकायत पर जुनवानी के एक निजी हॉस्पिटल में रेफर किए। वहां से कोरोना पॉजिटिव की पुष्टी होने पर एम्स, रायपुर रेफर किया गया। जहां उसने अंतिम सांस ली। उम्मीद है कि गुरुवार को उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा। जिला स्वास्थ्य व चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि उमदा के अलावा रिसाली सेक्टर निवासी 59 वर्षीय बुजुर्ग को 8 अगस्त 2020 को हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया था। 8 अगस्त 2020 को ही इनके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। दरमियानी रात इनकी मौत हो गई। सिकोला बस्ती दुर्ग निवासी (59 साल) के बुजुर्ग को 9 अगस्त 2020 को हॉस्पिटल में दाखिल किया गया। उनकी मौत हो गई थी। इसके अलावा जिले से बुधवार को 26 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई है।

एकता नगर और चरोदा में किया गया कोविड जांच
एकता नगर, भिलाई-3 और चरोदा में पांच-पांच सदस्यों की टीम ने रैपिड एंटिजन टेसिंग किया है। एकता नगर में २१ लोगों की जांच की गई है। वहीं चरोदा में पॉजिटिव मरीजों के १३ परिजनों का सेंपल लिया गया।

रामनगर मुक्तिधाम में न किया जाए अंतिम संस्कार
कोरोना वायरस से जिसकी मौत हो रही है, उनका अंतिम संस्कार रामनगर मुक्तिधाम में न किया जाए। यह मांग सबसे पहले मुक्तिधाम के समीप के मोहल्ले अर्जुन नगर से उठी। वहां के लोगों ने कहा कि मुक्तिधाम से लगा हुआ उनका मोहल्ला है। इस वजह से संक्रमण फैलने से वे चपेट में आएंगे। इस वजह से वे इसका विरोध कर रहे थे। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री विनीत वाजपेयी ने कलेक्टर के नाम पत्र देकर इस मांग को उच्चाधिकारियों तक पहुंचाया। अब बंग समाज इसका विरोध कर रहा है। समाज के लोगों ने जिला प्रशासन से कहा कि दूसरे लोग भी इस मुक्तिधाम में लाकर अंतिम संस्कार कर रहे हैं। उसी समय कोरोना से जिस मरीज की मौत हुई है, उसका शव लाकर भी इस मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार कर रहे हैं। इससे संक्रमण फैल सकता है। कोरोना संक्रमण वाले शव का अंतिम संस्कार करने अलग समय तय किया जाए। उस वक्त मुक्तिधाम के दोनों गेट को बंद कर दिया जाए। जिससे किसी को नुकसान न हो।

यहां से मिले कोरोना पॉजिटिव
कोरोना से संक्रमितों की संख्या बुधवार को जिले से २६ रही। जिसमें दीपक नगर से एक, सेक्टर-6 बजरंग बली मंदिर के पास से एक, कैंप-1 आजाद मोहल्ला, भिलाई से एक महिला, खुर्सीपार जोन-2 से एक व्यक्ति, सिंधिया नगर, दुर्ग से एक, नेहरू नगर ईस्ट, भिलाई से एक, सेक्टर-10, टाउनशिप से एक, सेक्टर-4 टाउनशिप से एक, बोरी से एक, भिलाई से एक हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो