दुर्ग जिले में 24 घंटे के अंदर कोरोना से 3 लोगों की मौत, 31 नए मरीज, मुक्तिधाम में कोविड मृतकों के अंतिम संस्कार का विरोध

दुर्ग जिले में कोरोना से लगातार मौत हो रही है। बुधवार को तीन लोगों ने दम तोड़ दिया। जिसमें एक संक्रमित एम्स में और दो संक्रमित मेकाहारा रायपुर में दाखिल थे। वहीं 31 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। (Chhattisgarh coronavirus update)

By: Dakshi Sahu

Published: 13 Aug 2020, 12:53 PM IST

भिलाई. दुर्ग जिले में कोरोना से लगातार मौत हो रही है। बुधवार को तीन लोगों ने दम तोड़ दिया। जिसमें एक संक्रमित एम्स में और दो संक्रमित मेकाहारा रायपुर में दाखिल थे। वहीं 31 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुधवार को उमदा में रहने वाले एक 46 साल के व्यक्ति की कोरोना संक्रमण के बाद मौत हो गई। उसने पहले भिलाई-3 के एक हॉस्पिटल में उपचार करवाया गया। इसके बाद निमोनिया की शिकायत पर जुनवानी के एक निजी हॉस्पिटल में रेफर किया गया। वहां से कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने पर एम्स रायपुर में दाखिल था। गुरुवार को उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

जिला स्वास्थ्य व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि उमदा के अलावा रिसाली सेक्टर निवासी 59 वर्षीय बुजुर्ग को 8 अगस्त को हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया था। 8 अगस्त को ही उनके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। बीती रात इसकी मौत हो गई। सिकोला बस्ती दुर्ग निवासी (59 साल) के बुजुर्ग को 9 अगस्त को हॉस्पिटल में दाखिल किया गया। उनकी भी मौत हो गई थी।

यहां से मिले कोरोना पॉजिटिव
ेंदीपक नगर से एक, सेक्टर-6 बजरंग बली मंदिर के पास से एक, कैंप-1 आजाद मोहल्ला, भिलाई से एक महिला, खुर्सीपार जोन-2 से एक व्यक्ति, सिंधिया नगर, दुर्ग से एक, नेहरू नगर ईस्ट, भिलाई से एक, सेक्टर-10, टाउनशिप से एक, सेक्टर-4 टाउनशिप से एक, बोरी से एक, भिलाई से एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है।

एकता नगर और चरोदा में किया गया कोविड जांच
एकता नगर, भिलाई-3 और चरोदा में पांच-पांच सदस्यों की टीम ने रैपिड एंटीजन टेसिंग किया है। एकता नगर में 21 लोगों की जांच की गई है। वहीं चरोदा में पॉजिटिव मरीजों के 13 परिजनों का सेंपल लिया गया।

रामनगर मुक्तिधाम में न किया जाए कोरोना से मरने वालों का अंतिम संस्कार
कोरोना वायरस से जिसकी मौत हो रही है, उनका अंतिम संस्कार रामनगर मुक्तिधाम में न किया जाए। यह मांग मुक्तिधाम के समीप के मोहल्ले अर्जुन नगर के लोगों ने की है। लोगों ने कहा कि मुक्तिधाम से लगा हुआ उनका मोहल्ला है। इस वजह से संक्रमण फैलने से वे चपेट में आएंगे। भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री विनीत वाजपेयी ने भी कलेक्टर के नाम पत्र देकर इस मांग को उच्चाधिकारियों तक पहुंचाया। अब बंग समाज इसका विरोध कर रहा है। समाज के लोगों ने जिला प्रशासन से कहा कि दूसरे लोग भी इस मुक्तिधाम में लाकर अंतिम संस्कार कर रहे हैं। उसी समय कोरोना से जिस मरीज की मौत हुई है, उसका शव लाकर भी इस मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार कर रहे हैं। इससे संक्रमण फैल सकता है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned