अच्छी खबर: राजनांदगांव में पांच डॉक्टरों समेत 32 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, कोविड अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

मंलगवार को कोरेाना संक्रमित दो निजी डॉक्टर सहित 12 मरीजों को पूरी तरह ठीक होने के बाद राजनांदगांव कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाएगा। (chhattisgarh coronavirus update)

By: Dakshi Sahu

Published: 30 Jun 2020, 01:12 PM IST

राजनांदगांव. घातक कोरोना वायरस के खिलाफ फ्रंट लाइन पर लड़ाई लड़पे वाले दो डॉक्टरों ने कोरोना से जंग जीत ली है। मंलगवार को कोरेाना संक्रमित दो निजी डॉक्टर सहित 12 मरीजों को पूरी तरह ठीक होने के बाद राजनांदगांव कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाएगा। दो दिन के अंदर कोविड अस्पताल में पांच डॉक्टरों समेत 32 मरीज पूरी तरह ठीक हुए हैं। सीएमएचओ ने बताया कि यह अच्छी बात है कि कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट लगातार बढ़ते जा रहा है। इधर सोमवार को तीन और डॉक्टरों ने कोरोना के खिलाफ जंग जीती। मरीजों के इलाज करने के दौरान संक्रमित हुए तीन डॉक्टर कोरोना मुक्त होकर डिस्चार्ज हुए हैं। उनके साथ सोमवार को 22 लोग डिस्चार्ज हुए। वहीं सोमवार को राजनांदगांव जिले के 23 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं जिसमें से पांच नए मरीज हैं और 18 पुराने पॉजिटिव मरीजों की फॉलोअप रिपोर्ट है।

लखोली में मिले फिर नए मरीज
राजनांदगांव जिले में पिछले तीन चार दिनों से हर दिन दो अंकों में कोरोना के मामले सामने आ रहे थे और इनमें सर्वाधिक केस कोरोना के हब बन चुके लखोली से रहे हैं। इस बीच सोमवार को यहां 5 मामले ही आए हैं और उनमें से लखोली के दो मरीज हैं। एक कैलाशनगर, एक बटालियन और एक सिविल लाइन का मरीज मिला है। सिविल लाइन का मरीज कलेक्टोरेट में स्टेनो बताया जा रहा है।

पुराने 18 की रिपोर्ट पॉजिटिव
राजनांदगांव जिले के 23 सैंपल की रिपोर्ट सोमवार को पाजिटिव आई है। इनमें 5 ही नए हैं जबकि 18 पुराने मरीजों के सैंपल हैं। पुराने मरीजों के भेजे गए सैंपल में 3 डाक्टरों सहित 22 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

यहां के डॉक्टर हुए ठीक
कोरोना मरीजों का इलाज करने के दौरान संक्रमित हुए पेंड्री मेडिकल कॉलेज की एक डॉक्टर सहित बसंतपुर अस्पताल की एक महिला और एक पुरुष डॉक्टर की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन तीनों डॉक्टरों को सोमवार को डिस्चार्ज किया गया।

सिर्फ छुईखदान आरेंज, बाकी ब्लॉक रेड जोन
कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के आंकड़ों के आधार पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने ब्लॉकवार जोन का नया निर्धारण किया है। नए निर्धारण के अनुसार छुईखदान ब्लाक ऑरेंज जोन घोषित किया गया है। राजनांदगांव, मानपुर, मोहला, अम्बागढ़ चौकी, छुरिया, डोंगरगढ़, डोंगरगांव, घुमका और खैरागढ़ रेड जोन में आ गए हैं।

coronavirus
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned