सेक्टर-9 हॉस्पिटल की डॉक्टर समेत जिले के 39 कोरोन पॉजिटिव

अमित इंटरनेशनल होटल से दो को कोरोना.

By: Abdul Salam

Updated: 09 Aug 2020, 01:38 AM IST

भिलाई. शहर में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। सेक्टर-9 हॉस्पिटल की एक महिला डॉक्टर के सेंपल की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव रही। जिसके बाद उनको शनिवार को दोपहर में ही हॉस्पिटल लेकर जाया गया। इसी तरह से अमित इंटरनेशनल होटल के दो की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव रही है। शनिवार को जिले से 39 केस पॉजिटिव रहे हैं।

संपर्क में आने वाले लिस्ट को खंगालने की तैयारी
सेक्टर-9 हॉस्पिटल में जिस महिला डॉक्टर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, वह विशेषज्ञ है। वह अपने ओपीडी में हर दिन कुछ मरीजों का ड्यूटी के समय उपचार करती है। पिछले दिनों में उन्होंने किन मरीजों का उपचार किया है। वह लिस्ट खंगाली जा रही है। अगर उनके ड्यूटी के दौरान कोई मरीज संपर्क में रहे होंगे, तो उनका भी नमूना लिया जाएगा। इसी तरह से साथी चिकित्सकों की भी जांच की जाएगी। इसके पहले एक डीएनबी चिकित्सक भी पॉजिटिव मिले थे, जो बाद में स्वस्थ्य होकर लौट आए हैं।

विशाखापट्टनम से आए एक और को कोरोना
विशाखापट्टनम से रायपुर और वहां से भिलाई पहुंची एक महिला की जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिविट आया है। इसके पहले भी विशाखापट्टनम से आने वाले कुछ लोगों की जांच में कोरोना पॉजिटिव मिला था। इसी तरह से खुर्सीपार से भी पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। जिससे क्षेत्र के लोग घर से कम ही निकल रहे हैं।

एकता नगर, पदुम नगर में मिले एक-एक मरीज
शनिवार को भिलाई - 3 के एकता नगर और पदुम नगर में एक - एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। शहरी स्वास्थ्य कार्यक्रम भिलाई-3 चरोदा के प्रभारी सैयद असलम ने बताया कि काली मंदिर रोड चरोदा में संक्रमित मरीज के परिजनों का रैपिड एंटिजन कोविड टेसिंग शिविर लगाया गया था, जिसमें 19 सैंपल लिए गया। जिसमें एक पॉजिटिव एकता नगर का मिला। जिसको बुखार सर्दी और जकडऩ की शिकायत दो दिन पहले से थी। शिविर में आकर जांच कराया था, उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

शिविर में थे मौजूद

डॉक्टर पीयम सिंह मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि एक मरीज खुद तबीयत खराब होने पर सुपेला अस्पताल में जांच करवाया है, वह सोसायटी में सेवक है। उसकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों मरीजों को कंचादूर मेडिकल कालेज में उपचार के लिए दाखिल किया गया है। आज शिविर में प्रज्ञा कुशवहा, आलिया खातून, भास्कर, यशवंत साहु, मुरली मनोहर वर्मा, देवेंद्र राजपूत, जेडी मानिकपूरी वर्षा, खिलावन साहू मौजूद थे।

Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned