दुर्ग संभाग में कोरोना के 419 नए मरीज, होम आइसोलेशन में 45 साल के व्यक्ति की संक्रमण से मौत के बाद मचा हड़कंप

chhattisgarh coronavirus update: लॉकडाउन के बीच संभाग में कोरोना के 419 नए मरीज मिले हैं। वहीं संभाग में सात लोगों की मौत कोविड से हुई है। रविवार को दुर्ग जिले में 187, बालोद 68, बेमेतरा 33, राजनांदगांव 80, कबीरधाम में 51 नए मरीज मिले हैं।

By: Dakshi Sahu

Published: 28 Sep 2020, 05:14 PM IST

भिलाई. दुर्ग संभाग में कोविड के नए मरीजों के मिलने का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। लॉकडाउन के बीच संभाग में कोरोना के 419 नए मरीज मिले हैं। वहीं संभाग में सात लोगों की मौत कोविड से हुई है। रविवार को दुर्ग जिले में 187, बालोद 68, बेमेतरा 33, राजनांदगांव 80, कबीरधाम में 51 नए मरीज मिले हैं। दुर्ग जिले में जहां छह लोगों की संक्रमण से मौत हुई है। वहीं एक मौत बालोद जिले में हुई है। प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख से पार हो गया है।

दुर्ग जिले के अहिवारा में रहने वाले 45 साल के एक व्यक्ति की रविवार को होम आइसोलेशन में रहने के दौरान मौत हो गई। जिला प्रशासन होम आइसोलेशन में रहने वाले कोविड संक्रमितों से लगातार संपर्क कर उनकी तबीयत पूछने का दावा कर रहा है। ऐसे में एक व्यक्ति की होम आइसोलेशन में मौत से जिला प्रशासन के दावे की पोल खुल गई है।

Read more: कोरोना संकट में होम आइसोलेशन मैनेजमेंट का दुर्ग मॉडल सफल, घर पर रहकर 3608 कोविड मरीज हुए स्वस्थ ....

रेलवे के पीपी यार्ड में मिले 23 कार्मिक कोरोना संक्रमित
रेलवे के पीपी यार्ड भिलाई-3 में अब तक करीब 23 कार्मिक कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। जिससे यहां के कर्मियों में दहशत है। इस विषय को लेकर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मजदूर संघ ने वरिष्ठ मंडल यात्रिकी इंजीनियर को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने मांग की है कि व्यवस्था को अपडेट किया जाए। लॉकडाउन के पहले चरण में यहां कर्मियों से रोस्टर ड्यूटी करवाया जा रहा है, जिसमें अल्टरनेट डे ड्यूटी कर रहे थे।

रविवार को भी की गई कोरोना जांच
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भिलाई-3 में दो चरणों में रविवार को भी कोरोना जांच किया गया। जिसमें 15 लोगों के सर्दी खांसी बुखार और अन्य लक्षणों के कारण सैंपल लिया गया। जिसमें 6 व्यक्ति कोराना संकरमित मिले। डॉ. देवेंद्र बेलचंदन ने बताया कि सभी को नि:शुल्क दवा देकर होम आइसोलेशन में रहने अनुमति दी गई। बीईईटीओ शहरी स्वास्थ्य कार्यक्रम सैयद असलम ने बताया कि युपीएचसी चरोदा में 9 लोगों की जांच की गई है सभी की रिपोर्ट निगेटिव है। एम्स रायपूर से एक व्यक्ति ने जांच कराई जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव रही है। पॉजिटिव आई गर्भवती महिला को एम्स में उचित उपचार व सुरक्षित प्रसव कराने भर्ती कराया गया है।

रविवार को कोरोना से दुर्ग जिले में इनकी हुई मौत
रिसाली में रहने वाली 70 साल की बुजुर्ग ने रायपुर के मेकाहारा में दम तोड़ा। पावर हाऊस भिलाई में रहने वाली 55 साल की महिला ने एम्स रायपुर में अंतिम सांस ली। मोहन नगर दुर्ग में रहने वाले 78 साल के बुजुर्ग ने शंकरा कोविड केयर सेंटर में दम तोड़ा, नंदिनी माइंस, अहिवारा में रहने वाला 45 साल के व्यक्ति ने होम आइसोलेशन में दम तोड़ दिया। आदित्य नगर दुर्ग में रहने वाले 58 साल के व्यक्ति ने शंकरा कोविड सेंटर में व वसुंधरा नगर भिलाई-3 में रहने वाली 49 साल की महिला ने एमएमआई, रायपुर में अंतिम सांस ली।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned