दुर्ग जिले में कोरोना का तांडव, दो दिन में 45 लोगों की संक्रमण से मौत, अब 1 मई से 18+ के युवाओं को लगेगा टीका

Coronavirus death in Durg: मौत का दूसरा रूप बन चुकी कोरोना से BSP के इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग विभाग के महाप्रबंधक समेत 23 लोगों की मौत हो गई।

By: Dakshi Sahu

Published: 20 Apr 2021, 01:57 PM IST

भिलाई . दुर्ग जिले में सोमवार को 4315 लोगों की जांच की गई, जिसमें कोरोना के 1761 नए केस सामने आए हैं। वहीं 1567 मरीज ठीक हुए हैं। मौत का दूसरा रूप बन चुकी कोरोना से बीएसपी के इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग विभाग के महाप्रबंधक समेत 23 लोगों की मौत हो गई। दुर्ग जिले में मौत के आंकड़े कम होते नजर नहीं आ रहे हैं। पिछले दो दिन में जिले में 45 लोग कोरेाना से जिंदगी की जंग हार गए हैं।

Read more: कोरोना मरीज की मौत के बाद मेडिकल कॉलेज में शवों की अदला-बदली, बेटा भटक रहा दूसरे ने जला दी बाप की चिता ....

अस्पताल में परिजन लगाते रहे गुहार 40 साल की महिला ने तोड़ा दम
भिलाई खुर्सीपार में रहने वाली 40 साल की महिला सीएम मेडिकल कॉलेज, कचांदुर में दाखिल थी। वार्ड-15, बेड नंबर - 20 के ऑक्सीजन युक्त बेड में रहने के दौरान उसकी हालत रविवार की रात को बिगड़ते जा रही थी। मौके पर मौजूद उसके पति और बेटा बार-बार गुहार लगाते रहे कि यहां से उसे वेंटिलेटर में शिफ्ट किया जाए, लेकिन अंत तक व्यवस्था हो न सकी और रात करीब 11 से 12 बजे के मध्य उसने दम तोड़ दिया। यही हाल अस्पताल में बाकी मरीजों का भी हो रहा है।

1 मई से लगेगी 18 से ऊपर के युवाओं को वैक्सीन
जिस तरह के कोरोना का संक्रमण तेजी से युवाओं में फैल रहा है। इसको देखते हुए अब सरकार ने 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं को भी वैक्सीन लगाने का फैसला किया है। 1 मई 2021 से सारे सेंटरों में टीकाकरण किया जाएगा। जिसके लिए तैयारी पहले से ही कर ली गई है। समय के साथ-साथ वैक्सीन का खेप भी केंद्र सरकार भेज रही है। इस वजह से वैक्सीन की कमी वाली बात अब नहीं है।

हम हैं तैयार
डॉक्टर सुदामा चंद्राकर, जिला टीकाकरण अधिकारी, दुर्ग ने बताया कि 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं को वैक्सीनेशन के लिए निर्देश दिया जाता है, तो उसके लिए हम तैयार हैं। हमारी टीम पहले से ही हर दिन कोरोना का टीका लगाने के काम में जुटी है। इस वक्त हमारे पास वैक्सीन की 40 हजार से अधिक डोज मौजूद है। आदेश आते ही युवाओं के टीकाकरण का अभियान शुरू कर दिया जाएगा।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned