बीएसपी के 45 हजार मजदूरों को मिले सेक्टर-9 अस्पताल में मुफ्त इलाज

बीएसपी कांट्रेक्टर्स एसोसिएशन ने रखा सेल चेयरमैन के सामने मांग.

 

By: Abdul Salam

Updated: 12 Jun 2021, 11:36 PM IST

भिलाई. स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) की चेयरमैन सोमा मंडल पहली मर्तबा भिलाई प्रवास पर पहुंची। इस दौरान भिलाई इस्पात संयंत्र में काम करने वाले करीब 45 हजार ठेका मजदूरों के मसले को लेकर सेल चेयरमैन से बीएसपी कांट्रेक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सीजू एंथोनी समेत प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की।

बीएसपी की खोली पोल
एसोसिएशन ने मुलाकात के दौरान भिलाई इस्पात संयंत्र में काम कर रहे करीब 45000 ठेका श्रमिकों के कार्य क्षेत्र में सुरक्षा, स्वास्थ्य की समस्याओं की जानकारी दी। वहीं प्रबंधन की ओर से भुगतान में देरी होने से उतपन्न समस्याओं की ओर सेल चेयरमैन का ध्यान आकृष्ट कराया। लंबित भुगतान संबंधित समस्या का जल्द निराकरण करने का चेयरमैन ने एसो. को भरोसा दिलाया।

ठेका श्रमिकों को मिले बीएसपी के अस्पताल में इलाज की सुविधा
सेल चेयरमैन को बताया गया कि कोरोना काल में संयंत्र की उत्पादकता को बनाए रखने में ठेका श्रमिकों के योगदान की अनदेखी की जा रही है। बीएसपी प्रबंधन का नैतिक दायित्व बनता है कि कोरोना से हुए जन हानि के मुआवजा का भुगतान प्रबंधन करे। भविष्य के स्वास्थ्य सुधारके लिए ईएसआई के माध्यम से संयंत्र के अस्पताल में भी चिकित्सा सुविधा का लाभ ठेका श्रमिकों को मिले।

यह थे मौजूद
इस मौके पर सेल चेयरमैन सोमा मंडल का स्वागत एसोशिएसन के अध्यक्ष के अलावा उपाध्यक्ष धीरज शुक्ला, राजेश अग्रवाल, महामंत्री हितेश पटेल, व्हीके बाबू मौजूद थे।

Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned