45 तोला सोना लेकर निकला कारीगर 15 दिन बाद भी दुकान पहुंचा ना घर

45 तोला सोना लेकर निकला कारीगर 15 दिन बाद भी दुकान पहुंचा ना घर

Satya Narayan Shukla | Publish: Sep, 06 2018 09:00:09 PM (IST) Bhilai, Chhattisgarh, India

सदर बाजार का ज्वेलरी कारीगर रवि बैनर्जी 15 दिन से लापता है। वह 450 ग्राम सोने के तैयार जेवर लेकर दुकानदारों को वापस करने निकला था।

दुर्ग. सदर बाजार का ज्वेलरी कारीगर रवि बैनर्जी 15 दिन से लापता है। वह 450 ग्राम सोने के तैयार जेवर लेकर दुकानदारों को वापस करने निकला था। गुमशुदगी रिपोर्ट के बाद भी कोतवाली पुलिस द्वारा गुमशुदा की पतासाजी नहीं कर पाने से नाराज व्यापारी गुरुवार को मोर्चा लेकर कलक्टोरेट पहुंचे। यहां व्यापारियों ने कलक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर कारीगर की पता लगाने की मांग की।

पतासाजी के लिए जिला प्रशासन से विशेष टीम गठित करने की मांग की
दुर्ग-भिलाई सराफा एसोसिएशन के सराफा व्यवसायी व कारीगर गांधी चौक सराफा बाजार से रैली की शक्ल में कलेक्टोरेट पहुंचे। रैली में सराफा व्यापारी संघ अध्यक्ष प्रकाश सांखला, सुनील श्रीश्रीमाल, आकाश पारख, शंभू मंडल, लापता रवि का भाई छबि बैनर्जी समेत बड़ी संख्या में सराफा व्यापारी व कारीगर शामिल थे। रैली हिन्दू युवा मंच के संयोजक गोविंद राज नायडू व सदस्य भी शामिल थे। व्यापारियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर लापता रवि बैनर्जी की पतासाजी के लिए जिला प्रशासन से विशेष टीम गठित करने की मांग की। लापता रवि बैनर्जी 37 वर्ष के भाई छबि ने बताया कि रवि 21 अगस्त को अपने व्यवसाय से संबंधित कार्यों को लेकर करीब 450 ग्राम सोना के जेवर लेकर निकला था।

अपहरण या फरार होने की आशंका
परिजन सहित सराफा व्यापारियों को लाखों का सोना लेकर निकले कारीगर की लूट की नियत से अपहरण की आशंका भी जता रहे हैं। वहीं कुछ लोग इतने दिनों तक उनके घर नहीं पहुंचने पर सोना सहित फरार होने की दबी जुबान चर्चा कर रहे हैं। जब-तक गुम कारीगर नहीं मिल जाता तब-तक इस रहस्य पर से पर्दा उठना मुश्किल है।

Durg patrika

अवैध शराब के साथ दो गिरफ्तार, नाबालिग भी बेच रहा था शराब
पुलिस ने शराब की अवैध बिक्री करने के तीन अलग प्रकरण में तीन लोगों को पकड़ा है। इसमें दो युवकों को आबकारी एक्ट की धारा के तहत जेल दाखिल कराया गया है। वहीं एक को बाल संप्रेक्षणगृह भेजा गया। अपचारी बालक भी शराब बेच रहा था। उसके पास से पुलिस ने कुल 12 पौवा देशी शराब जब्त किया।

क्राइम ब्रांच की टीम ने अलग अलग स्थानों में दी दबिश

क्राइम ब्रांच की टीम अवैध कारोबार की सूचना पर गुरुवार को अलग अलग स्थानों में एक साथ दबिश दी। सिटी कोतवाली के ढीमर पारा में सबसे पहले राहुल मटियारा(२२ वर्ष) को गिरफ्तार किया। उसके पास से नौ पौवा देशी (मसाला) शराब जब्त किया। इसी तरह पोटिया क्षेत्र में बजरंग नगर निवासी कौशल वर्मा (40 वर्ष) को गिरफ्तार किया। आरोपी से 10 पौवा देसी प्लेन शराब पकड़ा गया। पुलिस जब्त शराब को किस दुकान से खरीदा गया इसका खुलासा नहीं की है। पुलिस का कहना है कि शराब अवैध था इसलिए कार्यवाही की गई। थाना क्षेत्र के हिसाब से क्राइम ब्रांच ने आरोपियों को संबंधित थाना में दे दिया। नाबालिग के खिलाफ पद्मनाभपुर पुलिस ने एफआईआर किया। वहीं आबकारी एक्ट की धारा के तहत राहुल मटियारा के खिलाफ दुर्ग कोतवाली और बजरंग के खिलाफ पुलगांव थाना में अपराध दर्ज किया गया। जब्त शराब की कुल कीमत १८६० रुपए आंकी गई है।

 

Ad Block is Banned