दुर्ग, राजनांदगांव में मिला कोरोना का एक-एक मरीज, रायपुर में 49 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

दुर्ग जिला में मंगलवार को कोरोना का एक और मरीज मिला है। दुर्ग के अलावा राजनांदगांव और बलौदाबाजार में भी एक-एक मरीज मिला है। आज कुल 53 लोगों को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। (Chhattisgarh coronavirus update)

By: Dakshi Sahu

Published: 30 Jun 2020, 05:32 PM IST

भिलाई. दुर्ग जिला में मंगलवार को कोरोना का एक और मरीज मिला है। दुर्ग के अलावा राजनांदगांव और बलौदाबाजार में भी एक-एक मरीज मिला है। आज कुल 53 लोगों को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमें सबसे ज्यादा 49 मरीज रायपुर जिले में मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग इन सभी मरीजों को उपचार के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराने में जुट गया है। दुर्ग संभाग के बालोद जिले में भी आज कोरोना के दो नए मरीज मिले हैं।

दो नए मरीज मिले

बालोद जिले में राजस्थान से घर लौटा आर्मी जवान कोरोना पॉजिटिव मिला है। आर्मी जवान के अलावा चिचलगोंदी गांव का एक युवक भी कोविड संक्रमित मिला है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में बालोद जिले में दो नए पॉजिटिव केस की पहचान की गई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी ने अनुसार 35 वर्षीय जवान 21 जून को राजस्थान से अपने घर गुरुर ब्लॉक के ग्राम गगोरिपार आया था जहां उसने खुद को होम आइसोलेट किया था। 22 जून को ही युवक का सैम्पल लिया गया था। जिसकी कोरोना रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है।

कोविड अस्पताल में कराया जाएगा भर्ती
बालोद जिले में मिले दोनों मरीजों को जल्द-जल्द से कोविड अस्पताल में शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार आर्मी जवान के प्राइमरी कॉन्टेक्ट में आए 11 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। वहीं प्रशासनिक अधिकारी इस गांव को सील करने की तैयारी में है। बालोद जिले में अब तक कोरोना के 48 मरीज मिल चुके है जिसमें से 42 मरीज कोरेाना को हराकर घर लौट गए हैं। 6 मरीजों का इलाज जारी है।

दुर्ग जिले में मिले 32 कोरोना पॉजिटिव
दुर्ग जिले में कोरोना संक्रमण अब विकराल रूप ले रहा है। सोमवार को अब तक के सबसे अधिक 32 पॉजिटिव मिले हैं। तीन माह में यह अब तक की सबसे अधिक संख्या है। इस रिपोर्ट के बाद जिले में कोरना मरीजों का ऑकड़ा 165 पहुंच चुका है। ट्रेवल हिस्ट्री के अलावा ऐसे लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने लगी है जो अपने कार्य क्षेत्र या फिर घर पर रहे हैं।

coronavirus
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned