ब्रिटेन से जिला में लौटे दो परिवार के 6 सदस्य संक्रमित, सैंपल भेजा पुणे लैब

जिला में आज मिले 144 पॉजिटिव, 3 ने दम तोड़ा.

By: Abdul Salam

Published: 29 Dec 2020, 09:58 PM IST

भिलाई. ब्रिटेन से जिला में लौटे 30 लोगों में 2 संक्रमित मिले हैं। दोनों के घर से दो-दो सदस्य की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जिला प्रशासन ने परिवार के चारों सदस्यों को भी कोविड केयर सेंटर शिफ्ट किया है। वहीं सभी के सैंपल को कोरोना के नए वायरस स्ट्रेन-2 की जांच के लिए पुणे लैब भेज चुके हैं। इधर जिला में लौटे ब्रिटेन के लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से दहशत व्याप्त है। वहीं परिवार के सदस्यों के संक्रमित होने की खबर से आसपास में रहने वाले भी सकते में है।

10 दिनों बाद संक्रमितों का ग्राफ बढ़ा
जिला में मंगलवार को कोरोना से संक्रमित १४४ नए केस मिले हैं। वहीं 3 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। दस दिनों के दौरान एक दिन में मिलने वाले संक्रमितों की यह सबसे अधिक संख्या है। ठंड और शीत लहर के बीच लोगों में सर्दी जुकाम बढ़ रहा है। जिसकी वजह से कोविड-19 के मरीजों की संख्या भी धीरे-धीरे बढ़ रही है।

संपर्क में आने वालों की होगी जांच
ब्रिटेन से लौटने वालों के संक्रमित होने की खबर के बाद जिला प्रशासन अब उनके संपर्क में आने वालों की लिस्ट बनाने में जुटा है। प्रशासन यह जरूर कह रहा है कि संक्रमित किसी के संपर्क में नहीं आए और होम आइसोलेशन में रह रहे थे, बावजूद इसके घर के ही सदस्य संक्रमित हो चुके हैं। जिससे प्रशासन के दावों के भी पोल खुल रहा है।

दोनों परिवार दुर्ग के
ब्रिटेन से दुर्ग में रहने वाले दो परिवार के एक-एक सदस्य लौटे। जांच में दोनों कोरोना पॉजिटिव मिले, जिसके बाद परिवार के सदस्यों का भी आरटीपीसीआर जांच करवाया गया। दोनों परिवार के 2-2 सदस्य संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा वे किस-किस के संपर्क में रहे और परिवार किनसे मिलता रहा। इसकी लिस्ट बनानी होगी।

एम्स में रखा जा रहा अलग बेड में
ब्रिटेन से आए संक्रमितों को एम्स में अलग से बेड में रखा गया है। जिससे वहां मौजूद दूसरे मरीज संक्रमित न हों। इसी तरह से परिवार के सदस्यों को भी जब तक पुणे से जांच रिपोर्ट न आ जाए, तब तक अलग बेड में रखा जाएगा।

ब्रिटेन से लौटे दो ही हैं संक्रमित
चीफ मेडिकल हेल्थ ऑफिसर, दुर्ग डॉक्टर गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि ब्रिटेन से जो लौटे थे, उनमें से दो की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव रही है। इसके अलावा उनके घर से दो-दो सदस्य संक्रमित मिले हैं।

COVID-19
Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned