भिलाई स्टील प्लांट में 60 किलो कॉपर चोरी, CISF जवानों ने किया पीछा तो फिल्मी अंदाज में कार छोड़कर भागा आरोपी

सुरक्षा में तैनात जवानों को भनक लगी तो गाड़ी पर सवार होकर उस चोर की कार का पीछा किया। CISF के जवानों को पीछा करते देख चोर कार छोड़कर भाग गया। (theft in Bhilai steel plant)

By: Dakshi Sahu

Updated: 11 Apr 2021, 12:33 PM IST

भिलाई. भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai steel plant) की सुरक्षा में लगे CISF जवानों के बीच सेंध लगाते हुए कॉपर चोर कार लेकर घुस गया। प्लांट के अंदर चोरी कर कॉपर को कार में लोड किया। इसके बाद भागने लगा। इस बीच सुरक्षा में तैनात जवानों को भनक लगी तो गाड़ी पर सवार होकर उस चोर की कार का पीछा किया। सीआइएसएफ के जवानों को पीछा करते देख चोर कार छोड़कर भाग गया। जवानों ने कार की तलाशी ली। कार में से 60 किलो कॉपर बरामद किया। इसके बाद मामले को भ_ी थाना पुलिस को सौंप दिया।

60 किलो कॉपर जब्त किया
भ_ी टीआई भूषण एक्का ने बताया कि घटना शुक्रवार शाम 5 बजे की है। BSP की सुरक्षा में तैनात सहायक उपनिरीक्षक थानेश्वर प्रसाद वर्मा (59 वर्ष) ने लिखित आवेदन पेश किया है कि प्लांट के अंदर कार क्रमांक सीजी 07 एएन 2342 को संयंत्र भवन के पास उसे रोकने इशारा किया। सीआईएसएफ जवान को देखते ही कार सवार तेजी से आगे बढ़ाकर भागने लगा। इस पर क्यूआरटी बल सदस्यों को शक हुआ। क्यूआरटी गाड़ी से कार का पीछा किया। चालक कार को छोड़कर फरार हो गया। कार समेत 60 किलो कॉपर को जब्त किया। कार चालक मालिक के खिलाफ धारा 379 के तहत कार्रवाई की गई।

भिलाई स्टील प्लांट में 60 किलो कॉपर चोरी, CISF जवानों ने किया पीछा तो फिल्मी अंदाज में कार छोड़कर भागा आरोपी

ढाई किलोमीटर दूर तक किया चोर का पीछा
Bhilai police को सीआइएसएफ के जवानों ने बताया कि संयंत्र के अन्दर करीब 2.5 किलोमीटर तक चोर की कार का पीछा किया। आरोपी कार चालक नहीं पकड़ाया। चोर एसपी-2 एरिया के पीछे कार को छोड़कर अंधेरे का फ ायदा उठाते हुए भागने में कामयाब रहा। चोर के भागने के बाद गाड़ी को चेक किया गया। वाहन में चाबी नहीं थी। कार के अंदर स्क्रेप कॉपर 60 किलोग्राम रखा था।

प्रबंधन ने पहचाना बीएसपी का है कॉपर
बीएसपी के महाप्रबंधन एके सिंह ने कॉपर को बीएसपी का बताया। उस कॉपर की सम्पत्ति प्रमाण पत्र जारी किया गया है। जिसमें 60 किलो ग्राम कॉपर कीमत 24 हजार रुपए का प्रमाण पत्र जारी किया। सीआईएसएफ ने इस मामले को भ_ी थाना को सौंप दिया है। भ_ी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सिर्फ धारा 379 के तहत जुर्म दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि गाड़ी नंबर के आधार पर आटीओ से कार मालिक का पता लगाया जाएगा।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned