scriptभिलाई में कोरोना से 55 वर्षीय महिला की मौत, कलेक्टर की निगरानी में चरोदा हाइटेक कॉलोनी सील | 55-year-old woman dies of corona in Bhilai Nagar | Patrika News

भिलाई में कोरोना से 55 वर्षीय महिला की मौत, कलेक्टर की निगरानी में चरोदा हाइटेक कॉलोनी सील

locationभिलाईPublished: Jun 03, 2020 01:05:31 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

उप संचालक व प्रवक्ता स्वास्थ्य विभाग डॉ. अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि भिलाई के चरोदा निगम में रहने वाली महिला की कोरोना से मौत मंगलवार को हुई है। (Coronavirus death in Chhattisgarh)

भिलाई में कोरोना से 64 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत, कलेक्टर की निगरानी में चरोदा हाइटेक कॉलोनी सील

भिलाई में कोरोना से 64 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत, कलेक्टर की निगरानी में चरोदा हाइटेक कॉलोनी सील

भिलाई. प्रदेश के दुर्ग और बिलासपुर जिले में कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत का मामला सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को एक के मौत की पुष्टि की लेकिन दूसरे के मौत से इनकार कर दिया है। उप संचालक व प्रवक्ता स्वास्थ्य विभाग डॉ. अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि भिलाई के चरोदा निगम में रहने वाली महिला की कोरोना से मौत मंगलवार को हुई है। महिला के परिजनों को भी क्वारंटाइन किया गया है। बुधवार सुबह दुर्ग कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर भूरे ने चरोदा पहुंचकर वहां के हाईटेक कॉलोनी को सील करा दिया है। स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के कर्मचारियों की मौजूदगी में सील की कार्रवाई की गई। मिली जानकारी के अनुसार वृद्धा के परिजनों का भी सैंपल कोरोना जांच के लिए लिया जाएगा। वहीं पूरी कॉलोनी को भी सैनिटाइज किया जाएगा। (Coronavirus in Bhilai)
रायपुर के अस्पताल में हुई वृद्धा की मौत
चरोदा निवासी महिला के पैर में घाव था, जिसका उपचार वह भिलाई रेलवे अस्पताल में करा रही थी। मंगलवार सुबह डॉक्टरों ने उसे राजधानी रायपुर के पचपेड़ी नाका स्थित एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए रेफर कर दिया। वहां के डॉक्टरों ने भी महिला के एम्स रेफर कर दिया। एम्स में पहुंचने से पहले वृद्धा की मौत हो गई। डॉक्टरों ने जब महिला का कोरोना सैंपल लिया तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दुर्ग सीएमएचओ डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि वृद्धा की कोरोना से मौत की खबर मिलते ही तुरंत स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके परिजनों के घर पहुंची और उन्हें क्वारंटाइन किया गया।
भिलाई में कोरोना से 64 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत, कलेक्टर की निगरानी में चरोदा हाइटेक कॉलोनी सील
भिलाई कोरेाना के ऑरेंज जोन में शामिल
भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के पत्र के आधार पर प्रदेश की स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक सिंह ने कोरोना के रेड, ऑरेंज, ग्रीन और कंटेनमेंट जोन की तीसरी सूची जारी की है। जिसमें भिलाइ्र्र ग्रीन जोन से हटाकर ऑरेंज जोन में रखा गया है। भिलाई में कोरेाना से पहली मौत है। पिछले 24 घंटे के अंदर यहां कोरोना के तीन नए मरीज मिल चुके हैं। पूर्व जारी किए गए सूची में में जिले के केवल पाटन और निकुम ब्लाक शामिल थे। तब तक जिले में कुल 10 कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इनमें से दुर्ग-भिलाई शहरी क्षेत्र के अन्य प्रदेशों से आए हुए लोग थे, लेकिन लंबे समय तक मरीज नहीं मिलने का कारण तब भिलाई को ग्रीन जोन में रखा गया था। वहीं इसके बाद भिलाई के कुम्हारी चरौदा, नेहरू नगर और मौहारी मरोदा में एक-एक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये तीनों भी बाहर से आए हुए लोग है। इसके बाद नई सूची जारी की गई है। जिसमें भिलाई को ग्रीन जोन से हटाकर ऑरेज जोन में शामिल कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो