script

आधी रात को मार्केट में लगी आग और देखते ही देखते आठ दुकानें खाक, पढ़ें खबर

locationभिलाईPublished: Jan 12, 2018 10:27:17 am

गंडई ए मार्केट में बीती रात अचानक आग लग गई। आग इतनी तेजी से भड़की कि देखते ही देखते मार्केट की 6 दुकानें चपेट में आ गईं।

Fire, Arson, chhattisgarh hindi news, Fire in Rajnandgaon, Fire in Gandai market, Rajnandgaon news
राजनांदगांव/गंडई पंडरिया. गंडई के पंडरिया मार्ग में स्थित ए मार्केट में बीती रात अचानक आग लग गई। आग इतनी तेजी से भड़की कि देखते ही देखते मार्केट की छह दुकानें चपेट में आ गईं। रात में ही बचाव कार्य शुरु किया गया लेकिन 8 दुकानें पूरी तरह खाक हो गईं। आगजनी में लाखों रुपए के नुकसान की आशंका व्यक्त की गई है।
ए मार्केट में रात अचानक आग लगी

हादसा देर रात दो बजे के आसपास की है। गंडई पंडरिया संवाददाता रोहित देवांगन से मिली जानकारी के अनुसार पंडरिया मार्ग में एक दूसरे से सटी दुकानें हैं। इस ए मार्केट में रात अचानक आग लगी और कुछ ही देर में पूरे मार्केट की दुकानों को चपेट में ले लिया। आगजनी में करीब 8 व्यापारियों की दुकानें जलकर पूरी तरह खाक हो गई हैं। गुरुवार शुक्रवार की रात लगभग दो बजे लगी आग पर काबू पाने व्यापारियों और नागरिकों को रातभर मशक्कत करनी पड़ी।
ये दुकानें जलीं
आगजनी की चपेट में आई दुकानों में आग तेजी से फैलने लगी थी। चपेट में आई दुकानों में दो दुकानें फोटो फ्रेमिंग की थीं तो दो दुकानें टेलर और किराना दूकान की थीं। इसके अलावा कुछ अन्य दुकानों में आग फैल रही थी, तुरंत राहत कार्य शुरु करने के कारण बडा़ नुकसान नहीं हुआ अन्यथा धन के साथ जन हानि से भी इंकार नहीं किया जा सकता था। आग की चपेट में आई दुकानों में 30 लाख रुपए से ज्यादा के सामान जलकर राख हो गया।
लग गया जमावडा़
देर रात आगजनी की सूचना के बाद क्षेत्र में अच्छी खासी भीड़ लग गई थी। रात में ही जानकारी मिलने पर नगर पंचायत अध्यक्ष रूखमणी देवांगन व जनपद उपाध्यक्ष खम्हन ताम्रकार मौके पर पहुंच गए थे। पुलिस के जवान और नगर पंचायत के कर्मचारी व व्यापारी काफी समय तक आग बुझाने में मशक्कत करते रहे। जिसे जो मिला उसे से पानी लाकर आग बुझाने में मदद कर रहे थे। लोगों ने हैंडपंप और आस-पास के घरों की पानी टंकियों से पानी लेकर आग पर डाल रहे थे। वहीं कई लोगों ने कुआं से पानी निकालने में मदद की। नागरिकों के सहयोग से समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। आग पर काबू पाते ही लोगों ने राहत की सांस ली।
आग कैसे लगी किसी को नहीं मालूम
माकेर्ट में आधी रात को आग कैसे लगी किसी को भी नहीं मालूम। ऐसी आशंका जताई जा रही है बिजली तारों में कि शार्ट सर्किट से आग लगी होगी। कुछ लोग ऐसी भी चर्चा कर रहे है कि आस-पास के घरों या सड़क किनारे जलने वाली अलाव की चिंगारी से आग लगी होगी या किसी ने जान बूझकर आग लगा दी होगी। फिलहाल जांच के बाद इसका खुलासा होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो