scriptBreaking news ब्रिटेन से दुर्ग जिला में आया एक व्यक्ति, होम क्वॉरेंटाइन में, नए कोरोना वायरस स्ट्रेन से बढ़ा खतरा | A person from Britain came to Durg district, in home quarantine | Patrika News

Breaking news ब्रिटेन से दुर्ग जिला में आया एक व्यक्ति, होम क्वॉरेंटाइन में, नए कोरोना वायरस स्ट्रेन से बढ़ा खतरा

locationभिलाईPublished: Dec 23, 2020 11:38:02 pm

Submitted by:

Abdul Salam

जिला में आज 3 कोरोना संक्रमित की मौत, 105 नए केस मिले.
 

Breaking news ब्रिटेन से दुर्ग जिला में आया एक व्यक्ति, होम क्वॉरेंटाइन में, नए कोरोना वायरस स्ट्रेन से बढ़ा खतरा

Breaking news ब्रिटेन से दुर्ग जिला में आया एक व्यक्ति, होम क्वॉरेंटाइन में, नए कोरोना वायरस स्ट्रेन से बढ़ा खतरा

भिलाई . ब्रिटेन से बुधवार को जिला में भी एक व्यक्ति पहुंचा है। स्वास्थ्य विभाग ने उसे होम क्वॉरेंटाइन में रहने निर्देश दिया है। इधर नए कोरोना वायरस स्ट्रेन को लेकर खतरा बढ़ गया है। जिला में बुधवार को 3 संक्रमितों की मौत हुई है, वहीं 105 कोरोना के नए मरीज मिले हैं।

ब्रिटेन से कर्मचारी नगर आया एक व्यक्ति
जिला में ब्रिटेन से एक व्यक्ति के आने की खबर से स्वास्थ्य विभाग में हलचल बढ़ गई है। कर्मचारी नगर, दुर्ग में रहने वाले उक्त व्यक्ति से जिला के स्वास्थ्य विभाग अफसरों की बात हुई है। उक्त व्यक्ति ने अपने को कोरोना जांच में नेगेटिव होने की बात कही है। बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग उसकी और परिवार की कोरोना जांच कराने पर विचार कर रहा है।

14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन में रहने दिया निर्देश
जिला के स्वास्थ्य विभाग ने ब्रिटेन से कर्मचारी नगर, दुर्ग आए उक्त व्यक्ति को 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन में रहने निर्देश दिया है। वह मंगलवार को ब्रिटेन से लौटा था, इसके बाद कहां-कहां गया था, यह भी साफ नहीं है। ब्रिटेन से लौटने के बाद उसने आरटीपीसीआर जांच करवाया है क्या। जांच से संबंधित कोई पर्ची जिला के स्वास्थ्य विभाग के पास जमा करता है, तब साफ होगा कि जांच हुई है।

यह है केंद्र सरकार का आदेश
केंद्र सरकार ने आदेश जारी किया है कि यूके से उड़ानों को 31 दिसंबर, 2020 तक या अगले आदेश तक अस्थायी रूप से स्थगित किया गया है। वहीं 21 से 23 दिसंबर, 2020 के बीच की अवधि के दौरान ब्रिटेन में हवाई-अड्डों के माध्यम से यात्रा करने वाले या भारत में उतरने वाले और आने वाले यात्रियों को आरटी-पीसीआर परीक्षण में शामिल किया जाएगा।

यहां मिले एक-एक घर में दो-दो सदस्य संक्रमित
टाउनशिप के सेक्टर-8 में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित हुए हैं। निकुम में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित हुए हैं। पाटन में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित हुए हैं। नेहरू नगर इस्ट में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित हुए हैं। रिसाली, भिलाई में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित हुए हैं। हाउसिंग बोर्ड, भिलाई में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित हुए हैं। वैशाली नगर, भिलाई में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो