script

12 हजार की नौकरी करने वाले के खाते से 41 करोड़ का ट्रांजेक्शन, सांसद बोले धन काला या सफेद खुलासा जरुरी

locationभिलाईPublished: Dec 06, 2019 11:31:36 pm

12 हजार महीने की नौकरी करने वाले न्यू खुर्सीपार निवासी अनिमेश सिंह के बैंक खाते को हैक कर डेढ़ साल में 41 करोड़ के लेनदेन के मामले ने नया मोड़ ले लिया है। सासंद विजय बघेल ने कहा है कि विधानसभा और लोकसभा के समय इतनी बड़ी राशि खाते से ट्रांजेक्शन होना जांच का विषय है।

12 हजार की नौकरी करने वाले के खाते से 41 करोड़ का ट्रांजेक्शन, सांसद बोले धन काला या सफेद खुलासा जरुरी

12 हजार की नौकरी करने वाले के खाते से 41 करोड़ का ट्रांजेक्शन, सांसद बोले धन काला या सफेद खुलासा जरुरी

दुर्ग@Patrika. 12 हजार महीने की नौकरी करने वाले न्यू खुर्सीपार निवासी अनिमेश सिंह के बैंक खाते को हैक कर डेढ़ साल में 41 करोड़ के लेनदेन के मामले ने नया मोड़ ले लिया है। सासंद विजय बघेल (MP Vijay Baghel)ने कहा है कि विधानसभा और लोकसभा के समय इतनी बड़ी राशि खाते से ट्रांजेक्शन होना जांच का विषय है। इस तरह की शिकायतों की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) (Enforcement Directorate (ED))से होना चाहिए। वे इस प्रकरण की जांच ईडी से कराने के लिए पत्र लिखेंगे। उन्होंने कहा कि पत्रिका में प्रकाशित खबर पढऩे के बाद उन्होंने इसकी जांच ईडी से कराने के लिए पत्र लिखने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की शिकायतें बेहद गंभीर है। किसी के खाते क ा संचालन कोई अन्य व्यक्ति नहीं कर सकता। (Bhilai Patrika) शिकायत को बेहद गंभीरता से लेनी चाहिए। खाते में राशि आरटीजीएस के माध्यम से आई है और आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांस्फर किया गया है तो उसके पीछे उद्देश्य व्यापारिक है या फिर और कुछ इसका खुलासा केवल ईडी की जांच से ही हो सकता है।
अनिमेश को पुलिस ने भेजा नोटिस
मामले की जांच करने वाली खुर्सीपार पुलिस का कहना है कि हितेश चौबे की शिकायत के आधार पर अनिमेशसिंग को बयान दर्ज कराने नोटिस जारी किया है। पुलिस का कहना है कि जब तक दोनों पक्ष का बयान दर्ज नहीं हो जाता वे इस मामले में कुछ नहीं कह सकते।
अनिमेश के खिलाफ तीन और शिकायतें
पुलिस का कहना है कि गुरुवार को ही अनिमेश सिंह के खिलाफ तीन और शिकायतें आई है। मामला तीन करोड़ की लेनदारी से बढ़ कर और अधिक हो गया है। पुलिस शिकायत करने वालों के नामों का खुलासा नहीं किया है। पुलिस कहा अभी जांच चल रही है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।
मंत्री का हवाला देखर धमकाने का आरोप
न्यू खुर्सीपार निवासी अनिमेश सिंह ने एसएसपी से शिकायत की है। जिसमें उसने बताया है कि वह लोकनिर्माण विभाग के ठेकेदार हितेश चौबे का कर्मचारी है। हितेश ने उसके यश बैंक के खाते का गलत ढंग से उपयोग कर राशि जमा किया और आरटीजीएस के माध्यम से निकाला है। जो राशि निकाली गई है वह विधानसभा और लोकसभा चुनाव के समय की है। अब उसे प्रदेश के एक प्रभावशाली मंत्री का हवाला देकर धमकी दी जा रही है।
जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय को पत्र

दुर्ग सांसद विजय बघेल ने कहा कि शिकायत गंभीर है। शिकायत हुई है तो इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि वास्तविक तथ्य क्या है। घपला है या हवाला इसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय से कराने के लिए पत्र लिखेंगे।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर .. ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो