scriptBSP के SMS 2 में बड़ा हादसा, चलती क्रेन से बाहर निकला रॉड ठेका श्रमिक के पेट में घुसा, मौके पर मौत | Accident at Bhilai Steel Plant, contract worker dies | Patrika News
भिलाई

BSP के SMS 2 में बड़ा हादसा, चलती क्रेन से बाहर निकला रॉड ठेका श्रमिक के पेट में घुसा, मौके पर मौत

स्टील मेल्टिंग शॉप (एसएमएस-2) में एआर इंटरप्राइजेस का ठेका श्रमिक मोहम्मद मंसूर आलम (35 साल) रात्रि पाली में कार्य कर रहा था।

भिलाईOct 30, 2021 / 11:26 am

Dakshi Sahu

BSP के SMS 2 में बड़ा हादसा, चलती क्रेन से बाहर निकला रॉड ठेका श्रमिक के पेट में घुसा, मौके पर मौत

BSP के SMS 2 में बड़ा हादसा, चलती क्रेन से बाहर निकला रॉड ठेका श्रमिक के पेट में घुसा, मौके पर मौत

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai steel plant) में फिर एक बड़ा हादसा हो गया। शुक्रवार को सुरक्षा में बड़ी चूक से एक ठेका श्रमिक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। प्लांट के अंदर चलती क्रेन मेें बाहर निकला रॉड श्रमिक के पेट को फाड़ते हुए निकल गया। संयंत्र प्रबंधन ने दुर्घटना में मृत ठेका श्रमिक के आश्रित को तत्काल अनुकंपा नियुक्ति पत्र दे दिया। बताया गया कि स्टील मेल्टिंग शॉप (एसएमएस-2) में एआर इंटरप्राइजेस का ठेका श्रमिक मोहम्मद मंसूर आलम (35 साल) रात्रि पाली में कार्य कर रहा था।
यह भी पढ़ें
रबर फैक्ट्री में हादसा, गर्म पानी में गिरकर मजदूर की मौत, पुलिस ने संचालक और ठेकेदार को किया गिरफ्तार
….

पेट को फाड़ते को निकल गया क्रेन
कार्य के लिए ठेका श्रमिक 40 फीट ऊंचाई पर चढ़ा था। काम खत्म कर वह सुबह करीब 5.30 बजे मेंटनेंस के बाद वह सीसीएस कास्टिंग क्रेन की पटरी के सहारे आगे जा रहा था। सामने आती सीसीएस कास्टिंग क्रेन को देखकर मंसूर अपने बचाव के लिए एक किनारे पिल्लर से चिपककर खड़ा हो गया, लेकिन क्रेन से बाहर निकला एक रॉड का हिस्सा उसके पेट को फाड़ते हुए निकल गया। 40 फीट ऊंचाई पर ही मंसूर ने दम तोड़ दिया। वह पेटरवार थाना बोकारो झारखंड का रहने वाला था।
यह भी पढ़ें
काम की खबर, लाइसेंस पर आवास देने भिलाई स्टील प्लांट प्रबंधन ने जारी किया सर्कुलर, रखी ये कड़ी शर्तें
….

प्रबंधन ने आश्रित को तुरंत अनुकंपा नियुक्ति
स्टील एंप्लाइज यूनियनन इंटक के अतिरिक्त महासचिव संजय साहू ने प्रबंधन से चर्चा कर उसके आश्रित को भिलाई इस्पात संयंत्र में नौकरी एवं एआर इंटरप्राइजेज की ओर से 2 लाख की सहायता राशि के संबंध में चर्चा की। संयंत्र के औद्योगिक संबंध विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक रोहित हरित एवं राहुल छोटे ने मंसूर के आश्रित को बीएसपी मेें नियुक्ति का पत्र दिया इस दौरान इंटक यूनियन से संतोष साव, के राजशेखर, श्यामसुंदर साहू, केडी कुरैशी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो