धोखाधड़ी : नौकरी के नाम पर फर्जी नियुक्ति पत्र देने वाले आरोपी को पुलिस ने भेजा जेल

बेरोजगार युवकों से रुपए लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र जारी मामले में सिटी कोतवाली पुलिस ने ग्रीन वेली जुनवानी निवासी चंदन सिंह राजपूत (40) को गिरफ्तार किया है। उसे रविवार को लिंक कोर्ट में प्रस्तुत किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया।

By: Satya Narayan Shukla

Published: 01 Mar 2020, 09:20 PM IST

दुर्ग@Patrika. बेरोजगार युवकों से रुपए लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र जारी मामले में सिटी कोतवाली पुलिस ने ग्रीन वेली जुनवानी निवासी चंदन सिंह राजपूत (40) को गिरफ्तार किया है। उसे रविवार को लिंक कोर्ट में प्रस्तुत किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया।

आरोपी स्वयं को ऊंची पहुंच और राजनेताओं और अधिकारियों का करीबी बताता था
इस मामले में सिटी कोतवाली पुलिस ने शनिवार रात धोखाधड़ी की धारा के तहत अपराध दर्ज किया है। प्रकरण के मुताबिक आरोपी स्वयं को ऊंची पहुंच और राजनेताओं और अधिकारियों का करीबी बताता था। रहन सहन और बोलने की शैली से भोलेभाले युवकों से यह कहते हुए 3 से 4 लाख की डिमांड करता कि उसे सबइंजीनियर से लेकर क्लर्क की नौकरी लगवा देगा। झांसे में आए युवकों को वह नियुक्ति पत्र भी जारी करता था। मामला सार्वजनिक होने के बाद जब पीडि़त युवकों ने उससे रुपए मांगे तो वह टालमटोल करने लगा और उलटे फंसा देने की धमकी देने लगा। इसके बाद में मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्जकर उसे गिरफ्तार किया।

ये भी बनेंगे आरोपी
पुलिस को संभावना है कि आरोपी चंदन के साथ और भी लोग जुड़े है। नियुक्ति पत्र तैयार करने से लेकर अन्य कूटरचित दस्तावेज तैयार करने में वह किसी की मदद लेता था। हालाकि प्रारंभिक जांच में इसका खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन पुलिस का कहना है कि वे जल्द ही अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार करेगी।

ऑनलाइन शिकायत पर हुई कार्रवाई
दरअसल आरोपी के खिलाफ पीडि़त बेरोजगार युवकों ने थाना प्रभारी से लेकर एसपी व आईजी तक शिकायत की थी, लेकिन पुलिस आवेदन को जांच के नाम पर रोक कर रखी थी। इसके बाद पीडि़त युवकों ने ऑनलाइन शिकायत की। ऑनलाइन शिकायत की समीक्षा के बाद आनन फानन पुलिस एफआईआर की।

शिकायत तीन लोगों ने की
इस मामले मेें कोण्डागांव के तीन पीडि़त युवकों ने शिकायत की है।उनका कहना था कि वे दुर्ग पहुंचकर रुपए दिए है। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने दर्जनभर युवकों से ठगी की है। वे अब पीडि़तों को भी तलाश कर रहे हैं।
इनसे लिए थे रुपए
संदीप मरकाम-3 लाख
सुरेन्द्र धु्रव- 4 लाख
लोकेश धु्रव-4 लाख शामिल है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Show More
Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned