scriptमालगाड़ी में छुपकर BSP के अंदर घुसकर चोरी करने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस की हत्थे, कीमती तांबा बेचते थे कबाड़ी को | Accused of stealing inside Bhilai steel plant arrested | Patrika News

मालगाड़ी में छुपकर BSP के अंदर घुसकर चोरी करने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस की हत्थे, कीमती तांबा बेचते थे कबाड़ी को

locationभिलाईPublished: Jun 13, 2020 06:01:39 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

मालगाड़ी के डिब्बा के अंदर छुपकर भिलाई स्टील प्लांट में तांबा चोरी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है।

मालगाड़ी में छुपकर BSP के अंदर घुसकर चोरी करने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस की हत्थे, कीमती तांबा बेचते थे कबाड़ी को

मालगाड़ी में छुपकर BSP के अंदर घुसकर चोरी करने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस की हत्थे, कीमती तांबा बेचते थे कबाड़ी को

भिलाई. मालगाड़ी के डिब्बा के अंदर छुपकर भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai steel Plant) में तांबा चोरी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। उतई पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है पर गिरोह का मुख्य सरगना भागने में सफल रहा। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 84 किलो चोरी का तांबा तब्त किया है। पुलिस ने रेलवे स्टेशन मरोदा निवासी आरोपी कुश सोनी और अलीराज को गिरफ्तार कर पूछताछ की। आरोपियों के खिलाफ धारा 41(1+4), 379 के तहत जुर्म दर्ज कर कार्रवाई की। वहीं फरार सरगना समेत दो आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है।
गिरोह का सरगाना भाग निकला
उतई थाना प्रभारी सतीश पुरिया ने बताया कि सूचना मिली थी कि ग्राम उमरपोटी सरदार बाड़ी के पास प्लांट से चोरी कर चोरों ने तांबा छुपाया है। तत्काल टीम के साथ मौके पर दबिश दी। जहां तांबा चोरी करके ले जा रहे थे। पुलिस को देखते ही मुख्य सरगना जितेन्द्र और झोलटू भागने लगे। टीम ने दौड़ाकर आरोपी कुश सोनी और अलीराज को दबोच लिया। दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। दोनों ने मुख्य सरगना का नाम उगल दिया। कड़ाई से पूछताछ की तब आरोपी ने एक सप्ताह पहले चोरी करना स्वीकार किया। आरोपियों के कब्जे से 84 किलो कॉपर केबल तांबा पीतल का लेयर लगा हुआ बरामद किया। जब्त तांबे की कीमत 22 हजार है। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।
आउटर पर बैठकर जाते हैं प्लांट
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मालगाड़ी मरोदा स्टेशन और आउटर में रुकती है। उसके डिब्बे के अंदर और गाड़ी के नीचे छुपकर प्लांट के अंदर घुसते है। समय का चयन रात 11 बजे के बाद करते है। प्लांट के अंदर घुसने के बाद रात भर केबल को काटते है। इसके बाद अल सुबह वापस जाने वाली मालगाड़ी में चोरी का माल रखते है और बाहर निकल आते है। जब मालगाड़ी उमरपोटी सरदार बाड़ी के साथ पहुंचती है, तब चोरी के केबल को बाहर फेंक देते है और गाड़ी से उतर जाते है। इसके बाद केबल को जलाकर तांबा निकाल लेते है। फिर उसे कबाड़ी को बेच देते है। चोरों के इस तरह घुसने से बीएसपी की सुरक्षा पर प्रश्नचिन्ह लग गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो