script

मिलिए इस गरीब ऑटो चालक से, किया ऐसा नेक काम, पुलिस को भी करना पड़ा सलाम

locationभिलाईPublished: Aug 10, 2019 02:13:04 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

ऑटो चालक ने समझदारी दिखाई और बच्चे को पुलिस तक पहुंचाया। उसकी मदद से पुलिस ने बच्चे को उसके माता-पिता को सकुशल लौटाया। (Bhilai news)

Bhilai police

मिलिए इस गरीब ऑटो चालक से, किया ऐसा नेक काम, पुलिस को भी करना पड़ा सलाम

भिलाई . तीन साल का मासूम मां को खोजते हुए घर से पांच किलोमीटर दूर निकल आया। कीचड़ में लथपथ सिसकियां भरते बच्चे को देख ऑटो चालक ने उसे रोककर पूछा। तुतलाते हुए उसने कहा, मम्मी छब्जी लेने गई है। ऑटो चालक ने समझदारी दिखाई और बच्चे को पुलिस तक पहुंचाया। उसकी मदद से पुलिस ने बच्चे को उसके माता-पिता को सकुशल लौटाया। वह पांच रास्ता निवासी रत्नेश निषाद का तीन साल का इकलौता बेटा सिद्धार्थ है। (Bhilai news)
गुमशुदा हुए बच्चे को ऑटो चालक ने सौंपा पुलिस को
ऑटो चालक रत्नेश निषाद अपने छावनी चौक घर से सुबह निकला। एक घंटे बाद उसकी पत्नी रेशमादेवी अपने बेटे सिद्धार्थ को पड़ोसी के पास छोड़कर बैंक चली गई। इस बीच बच्चा वहां से निकल गया। मां को ढूंढते-ढूंढते सुपेला आ पहुंचा। इधर जब मां रेशमा आई तो देखा सिद्धार्थ नहीं था। उसने पड़ोसियों के यहां खोजा। पति रत्नेश को फोन किया। रत्नेश ने पुलिस को सूचना दी। (Bhilai news)
पुलिस पेट्रोलिंग टीम ने भी दिखाई तत्परता
सुपेला टीआई राजेन्द्र कवर ने पेट्रोलिंग टीम आरक्षक आशीष कुमार और धर्मेन्द्र सूर्यवंशी को रवाना किया। दोनों आरक्षक बच्चे की तलाश करते हुए सुपेला क्षेत्र में खोजबीन कर रहे थे। करीब 1 बजे सुपेला टीम घड़ी चौक के पास गाड़ी खड़ी कर वाहनों और सड़क पर नजर दौड़ा रहे थे। तभी ऑटो चालक बच्चे को लेकर उनके पास पहुंचा।
इस सच्ची कहानी का ‘नायकÓ ऑटो चालक
किसी भी कहानी की तरह इस वाकए में भी एक नायक है। वह नायक ऑटो चालक है, जिसने रोते हुए बच्चे को रोककर उसके बारे में मालूम किया। पुलिस की गाड़ी को देख दो युवक पेशे से ऑटो चालक बच्चे को लेकर पहुंचे। दोनों ने आरक्षकों को बताया यह मासूम इधर-उधर देखते हुए अपनी मां को ढूंढ रहा है। पूछने पर अपना नाम छिदंत बता रहा है।
तीन घंटे में पुलिस को मिल गया बच्चा
करीब तीन घंटे तक परेशान होने के बाद बच्चा मिलने की सूचना फ ोन कर उसके पिता को दी। तब रत्नेश निषाद तुरंत ही थाना पहुंचा। बच्चे को पाकर फफक पड़ा और गोद में लेकर उसे दुलारने लगा। जिगर के टुकड़े को सकुशल मिलवाने के लिए उसने पुलिस को धन्यवाद दिया। एएसपी रोहित कुमार झा ने बताया किआरक्षकों ने नेक कार्य किया है। बिछड़े हुए परिजन से मासूम को मिलाया। उन ऑटो वालों का आभार व्यक्त करता हूं। अन्य ऑटो चालकों और जनता से अपील है कि अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए ऐसे हालात में मिले बच्चे को तत्काल थाना को सूचित करे या फिर थाना तक पहुंचा दें। (Bhilai news)

ट्रेंडिंग वीडियो