scriptवेटरनरी कॉलेज अंजोरा में काउंसलिंग, 60 सीट के लिए प्रदेशभर से पहुंचे साढ़े पांच सौ से ज्यादा स्टूडेंट | bachelor of veterinary science animal husbandry | Patrika News

वेटरनरी कॉलेज अंजोरा में काउंसलिंग, 60 सीट के लिए प्रदेशभर से पहुंचे साढ़े पांच सौ से ज्यादा स्टूडेंट

locationभिलाईPublished: Aug 27, 2018 04:26:29 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

भारी बारिश के बीच वेटरनरी कॉलेज अंजोरा में बैचलर ऑफ वेटरनरी साइंस एंड एनीमल हसबेंडरी (बीवीएचएससी) पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए काउंसलिंग में जबरदस्त भीड़ दिखाई दी।

PATRIKA

वेटरनरी कॉलेज अंजोरा में काउंसलिंग, 60 सीट के लिए प्रदेशभर से पहुंचे साढ़े पांच सौ से ज्यादा स्टूडेंट

भिलाई. भारी बारिश के बीच वेटरनरी कॉलेज अंजोरा में बैचलर ऑफ वेटरनरी साइंस एंड एनीमल हसबेंडरी (बीवीएचएससी) पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए काउंसलिंग में जबरदस्त भीड़ दिखाई दी। सोमवार को 60 सीट के लिए प्रदेशभर से 500 से अधिक छात्र-छात्राएं वेटरनरी कॉलेज पहुंचे हैं।
Read more: खुद की मेहनत पर था भरोसा, पुनर्गणना में आवेदन, 3 अंक बढ़े, 10 वीं बोर्ड टॉपर बनी हमारी परिधि

नीट की प्रणीण्य सूची के हिसाब से प्रवेश
महाविद्यालय प्रशासन ने पंजीयन के लिए सभागार और क्लॉस रूम में पंजीयन की व्यवस्था की गई है। नेशनल इलिजिबिलिटी टेस्ट (नीट)-2018 की प्रावीण्य सूची के अनुसार ही 28 अगस्त को प्रवेश दिया जाएगा।
Read more: मास्टर प्लान में 500 आपत्तियां पुरानी, अफसर बोले हो चुकी है सुनवाई, अब दोबारा नहीं होगी

शाम को सूची चस्पा दावा आपत्ति
वेटरनरी कॉलेज के डीन डॉ. एसपी तिवारी ने बताया कि पंजीयन की प्रक्रिया शाम ५ बजे तक चलेगी। 5.30 बजे पंजीकृत अभ्यर्थियों के सूची चस्पा कर दावा आपत्त्ति लिया जाएगा। आपत्ति का निराकरण फाइनल मेरिट सूची के अनुसार प्रवेश दिया जाएगा।
पंजीयन के लिए बनाया 10 काउंटर
काउंसलिंग के लिए 10 काउंटर बनाए गए हैं। कॉलेज परिसर में हेल्प डेस्क, शैक्षणिक प्रमाण-पत्रों के मूल दस्तावेज की जांच और पंजीयन के काउंटर शामिल है। काउंसलिंग से 80 सीट में से 64 सीट पर प्रवेश दिया जाएगा। बाकी 16 सीट ऑल इंडिया कोटे से भरी जाएगी। दिनभर कांउसलिंग प्रक्रिया चलती रही। कई चेहरे इस दौरान खिले तो कई के चेहरे मुरझा भी गए।
चार सीट विभागीय से भरे जाएंगे…
– 64 सीट का 32 फीसदी अनुसूचित जन जाति वर्ग के अभ्यर्थियों से भरे जाएंगे। इस सीट के लिए नीट में क्वॉलीफाई छात्र-छात्राएं शामिल हो सकते हैं।
– अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 14 फीसदी आरक्षित है। एक से डेढ़ लाख रैंक वाले अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में शामिल हो सकते हैं।
– अनुसूचित जाति के लिए 12 फीसदी सीट आरक्षित है। काउंसलिंग में 1 से दो लाख तक रैंक वाले छात्र-छात्राएं शामिल हो सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो