scriptयूट्यूब से ATM काटना सीखा और गैस कटर लेकर पहुंच गया बैंक, गश्ती दल की नजर पड़ी तो भागने लगा युवक | Balod police arrested a youth who went to steal an ATM | Patrika News

यूट्यूब से ATM काटना सीखा और गैस कटर लेकर पहुंच गया बैंक, गश्ती दल की नजर पड़ी तो भागने लगा युवक

locationभिलाईPublished: Mar 06, 2021 04:40:40 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

घर में यूट्यूब से एटीएम काटने का तरीका सर्च किया। वीडियो का स्क्रीन शॉट लेकर पहले पेचकस से एटीएम तोडऩे के प्रयास किया। फिर गैस कटर से काटने का प्रयास किया।

यूट्यूब से ATM काटना सीखा और गैस कटर लेकर पहुंच गया बैंक, गश्ती दल की नजर पड़ी तो भागने लगा युवक

यूट्यूब से ATM काटना सीखा और गैस कटर लेकर पहुंच गया बैंक, गश्ती दल की नजर पड़ी तो भागने लगा युवक

बालोद. यूट्यूब से एटीएम काटने का तरीका सीखकर अर्जुन्दा थाना अंतर्गत एसबीआई के एटीएम को गैस वेल्डिंग कटर से काटने का प्रयास किया गया। लेकिन पुलिस गश्त को देखकर आरोपी प्रीतम मारकंडे भागने लगा, जिसे अर्जुन्दा थाना प्रभारी कुमार गौरव और उनकी टीम ने घटना स्थल से लगभग आधा किमी खेत में दौड़ाते हुए पकड़ लिया।
आदतन चोर है आरोपी
पूछताछ में पता चला कि यह आरोपी आदतन चोर है। इससे पहले भी 2019 में अपनी प्रेमिका के लिए जेवरात खरीदने कम्प्यूटर दुकान में चोरी की थी। अब आरोपी जेल की हवा खा रहा है। आरोपी के पास से पुलिस ने वेल्डिंग मशीन, मार्बल कटर मशीन, 4 नग मेटल कटर, इलेक्ट्रिक बोर्ड, वेल्डिंग रॉड, 2 नग हथौड़ा, पाना, मोटर साइकिल जब्त किया है। यह घटना गुरुवार-शुक्रवार रात्रि दरम्यान 2 बजे की है।
एटीएम में डाला गया था 20 लाख रुपए
स्टेट बैंक प्रबंधक के मुताबिक जिस एटीएम को तोडऩे का प्रयास किया था, उसी एटीएम में 20 लाख रुपए डाले थे। हालांकि अर्जुन्दा पुलिस कि सक्रियता से एक बड़ी चोरी होने से बच गई। आरोपी प्रीतम के खिलाफ धारा 457, 380, 511 कार्रवाई कर गिरफ्तार कर लिया। उसे जेल भेज दिया गया है। आरोपी प्रीतम कुछ दिनों से बड़ी चोरी की फिराक में था। घटना के दिन व अपने मोटरसाइकिल को एटीएम से 200 मीटर दूर छिपाकर पैदल ही एटीएम आया था।
्यूट्यूब से सर्च किया था तरीका
थाना प्रभारी कुमार गौरव ने बताया कि घटना के एक दिन पहले ही आरोपी प्रीतम मारकंडे पिता दीपक मारकण्डे (25) निवासी वार्ड नं. 15 सिकोसा ने अपने मोबाइल में वीडियो बनाया था। फिर अपने घर में यूट्यूब से एटीएम काटने का तरीका सर्च किया। वीडियो का स्क्रीन शॉट लेकर पहले पेचकस से एटीएम तोडऩे के प्रयास किया। फिर गैस कटर से काटने का प्रयास किया। इस घटना को अंजाम देने उन्होंने एटीएम की लाइट व सीसीटीवी कैमरे के केबल को काट दिया।
निपानी के बैंक में लॉकर तोडऩे के मामले में हो सकता है हाथ
तीन दिन पहले ही निपानी के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के ताला तोड़कर वहां के लॉकर को गैस कटर से काटने का प्रयास करने के मामले में भी उसका हाथ हो सकता है। क्योंकि आरोपी जिलेभर के एटीएम की रेकी भी कर रहा था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। आरोपी को पकडऩे में आरक्षक जितेन्द्र कुमार, कामता साहू, टीकम धरमगुड़ी का सहयोग रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो