scriptबठेना सुसाइड केस: भाजपा ने उठाई CBI जांच की मांग, अमित जोगी भी पहुंचे परिजनों से मिलने, कहा ये तो हत्या है.. | Bathena suicide case: BJP raises demand for CBI inquiry | Patrika News

बठेना सुसाइड केस: भाजपा ने उठाई CBI जांच की मांग, अमित जोगी भी पहुंचे परिजनों से मिलने, कहा ये तो हत्या है..

locationभिलाईPublished: Mar 11, 2021 02:18:05 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

मृतक अपना खेत बेचकर भी अवसाद में चला गया। तय सौदा के मुताबिक खेत खरीदने वाले पूरी राशि उसे दे चुके थे। बैंक खाता में रकम दर्ज है।

बठेना सुसाइड केस: भाजपा ने उठाई CBI जांच की मांग, अमित जोगी भी पहुंचे परिजनों से मिलने, कहा ये तो हत्या है..

बठेना सुसाइड केस: भाजपा ने उठाई CBI जांच की मांग, अमित जोगी भी पहुंचे परिजनों से मिलने, कहा ये तो हत्या है..

भिलाई. ग्राम बठेना में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या और आत्महत्या मामले में पुलिस की विवेचना के बाद जो तथ्य सामने आए हैं, उसमें मृतक रामबृज गायकवाड़ और संजू गायकवाड़ ने बठेना और सावनी समेत अन्य गांवों के 17 किसानों का धान खरीदा था। उसे किसानों के 6 लाख 40 हजार रुपए चुकाने थे। पुलिस की पूछताछ में किसानों ने इस बात का खुलासा किया है। वहीं संजू के जेब से बादशाही नाम की माचिस मिली थी। घर में भी इसी कंपनी की माचिस पुलिस ने बरामद किया। इससे पुलिस अंदेशा जता रही है कि संजू ने अपनी मां और दोनों बहनों को माचिस से आग लगाई होगी। बठेना के रामबृज गायकवाड़, बेटा संजू गायकवाड़ ने सुसाइड किया है। यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट, फॉरेंसिक रिपोर्ट और सुसाइडल नोट की हैंड राइटिंग से स्पष्ट हो गया। पुलिस की जांच थ्योरी भी कह रही है कि रामबृज बेहद संजीदा व्यक्ति था।
खेत बेचकर अवसाद में था खरीदारों से और रकम मांग रहा था
मृतक अपना खेत बेचकर भी अवसाद में चला गया। तय सौदा के मुताबिक खेत खरीदने वाले पूरी राशि उसे दे चुके थे। बैंक खाता में रकम दर्ज है। एक साल के बाद उस रकम को जब खर्च कर लिया, तब खेत खरीदने वालों से आज की दर पर 72 लाख रुपए की और की मांग की, लेकिन सुसाइडल नोट में उसका जिक्र कर उन लोगों से माफी भी मांगी है।
संजू के जेब में मिली बादशाही माचिस
पुलिस की जांच में संजू के जेब में एक बादशाही नाम की एक माचिस मिली थी। पुलिस ने उसे माचिस को जब्त कर लिया। इसके बाद पुलिस ने उसके घर की तलाशी ली तो उसी नाम की माचिस रैक पर मिली। इससे यह स्पष्ट होता है कि जानकी, दुर्गा और ज्योति के शव को जलाने में उस माचिस का उपयोग रामबृज और संजू ने किया था।
अलग-अलग गांव के 17 लोगों से खरीदा था धान
मामले की विवेचना को ध्यान में रखते हुए पत्रिका ने किसी किसान का नाम उजागर नहीं किया है, लेकिन 17 किसानों से 17500, 22000, 12000, 8000, 24000,65000, 30000, 20000, 14000, 23000 रुपए समेत अन्य से कुल 6 लाख 40 हजार का धान लेकर बेच दिया था। उनके पैसे वापस नहीं लौटाए थे।
9 पेज के पन्ने में सुसाइड नोट
बापू, पत्नी जानकी, संजू बेटा, दुर्गा, ज्योति बेटी, भाई, बहन, गांव के लोग, मेरा देश और मेरे दोस्तों को लिए अलग-अलग पन्नों में सभी को आई लव यू लिखकर संबोधित किया है। फिर हमें माफ करना लिखकर हस्ताक्षर किया है.. रामबृज गायकवाड़।
सीबीआई जांच की मांग
इधर इस मामले को लेकर राजनीति गरमा गई है। बुधवार सुबह भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के नेतृत्व में पूर्व सांसद, पूर्व विधायक और अनसूचित जाति के प्रदेश अध्यक्ष और पदाधिकारी बठेना पहुंचे। उन्होंने घटना को हत्या बताया। पुलिस पर आरोप लगाया है कि मामले को आत्महत्या में तब्दील किया जा रहा है। उन्होंने इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की। उसके बाद विधायक अमीत जोगी पहुंचे। उन्होंने भी घर के परिजनों से पूछताछ की। इसके बाद हत्या का संदेह व्यक्त किया। इसकी जांच सीबीआई से कराने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो