Video: बुद्ध जयंती पर ASP प्रज्ञा ने कहा डॉ. आंबेडकर को नहीं बनाना है भगवान, दिया ये बड़ा तर्क

Video: बुद्ध जयंती पर ASP प्रज्ञा ने कहा डॉ. आंबेडकर को नहीं बनाना है भगवान, दिया ये बड़ा तर्क
patrika

Dakshi Sahu | Publish: May, 18 2019 03:21:27 PM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

तथागत भगवान बुद्ध की जयंती शहर भर में शनिवार को मनाई जा रही है। सम्यक मैत्री परिवार ने सेक्टर 2 स्थित पेट्रोल पम्प के बगल में हुए इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एडिशनल एसपी प्रज्ञा मेश्राम थी।

भिलाई. तथागत भगवान बुद्ध की जयंती शहर भर में शनिवार को मनाई जा रही है। सम्यक मैत्री परिवार ने सेक्टर 2 स्थित पेट्रोल पम्प के बगल में हुए इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एडिशनल एसपी प्रज्ञा मेश्राम थी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमें तथागत भगवान बुद्ध और डॉ. आंबेडकर को भगवान नहीं बनाना है, क्योंकि जब हम उन्हें भगवान मानने लगेंगे तब उनकी सिर्फ पूजा करेंगे और अपने काम में लग जाएंगे लेकिन जब हम उन्हें अपना आदर्श मानेंगे तो हम उनके बताए मार्ग पर चल सकेंगे।

 

राहगीरों को बांटी खीर
कार्यक्रम के दौरान सम्यक मैत्री परिवार ने राहगीरों को शरबत पिलाया और खीर का वितरण किया। इससे पहले समय परिवार के सदस्यों ने तथागत भगवान बुद्ध की पूजा अर्चना की और उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया। बुद्ध जयंती पर शहर में जगह-जगह कई आयोजन हुए। सेक्टर 6 अंबेडकर भवन, कोसा नगर , अंबेडकर नगर सहित कई वार्डों में बुद्ध जयंती का आयोजन किया गया। कई जगहों पर लोगों ने राहगीरों को शरबत बांटा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned