scriptVideo: बुद्ध जयंती पर ASP प्रज्ञा ने कहा डॉ. आंबेडकर को नहीं बनाना है भगवान, दिया ये बड़ा तर्क | Baudha Purnima celebrate in Bhilai | Patrika News

Video: बुद्ध जयंती पर ASP प्रज्ञा ने कहा डॉ. आंबेडकर को नहीं बनाना है भगवान, दिया ये बड़ा तर्क

locationभिलाईPublished: May 18, 2019 03:21:27 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

तथागत भगवान बुद्ध की जयंती शहर भर में शनिवार को मनाई जा रही है। सम्यक मैत्री परिवार ने सेक्टर 2 स्थित पेट्रोल पम्प के बगल में हुए इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एडिशनल एसपी प्रज्ञा मेश्राम थी।

patrika

patrika

भिलाई. तथागत भगवान बुद्ध की जयंती शहर भर में शनिवार को मनाई जा रही है। सम्यक मैत्री परिवार ने सेक्टर 2 स्थित पेट्रोल पम्प के बगल में हुए इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एडिशनल एसपी प्रज्ञा मेश्राम थी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमें तथागत भगवान बुद्ध और डॉ. आंबेडकर को भगवान नहीं बनाना है, क्योंकि जब हम उन्हें भगवान मानने लगेंगे तब उनकी सिर्फ पूजा करेंगे और अपने काम में लग जाएंगे लेकिन जब हम उन्हें अपना आदर्श मानेंगे तो हम उनके बताए मार्ग पर चल सकेंगे।
राहगीरों को बांटी खीर
कार्यक्रम के दौरान सम्यक मैत्री परिवार ने राहगीरों को शरबत पिलाया और खीर का वितरण किया। इससे पहले समय परिवार के सदस्यों ने तथागत भगवान बुद्ध की पूजा अर्चना की और उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया। बुद्ध जयंती पर शहर में जगह-जगह कई आयोजन हुए। सेक्टर 6 अंबेडकर भवन, कोसा नगर , अंबेडकर नगर सहित कई वार्डों में बुद्ध जयंती का आयोजन किया गया। कई जगहों पर लोगों ने राहगीरों को शरबत बांटा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो