script

कोर्ट जाने से पहले जब न्यायाधीशों ने चलाई साइकिल, फिर क्या हुआ… पढि़ए पूरी खबर

locationभिलाईPublished: Nov 10, 2017 09:37:39 am

न्यायाधीशों ने स्कूली बच्चों और अधिवक्ताओं के साथ शहर में साइकल यात्रा निकालकर लोगों को समाज में फैली बुराईयों से दूर रहने का संदेश दिया।

judges drove the bicycle
राजनांदगांव. न्यायालय में लोगों को न्याय देने का काम करने वाले न्यायाधीश आज सुबह सड़क पर उतरे और उन्होंने नशा उन्मूलन, धुम्रपान निषेध, स्वच्छता, पर्यावरण, महिला सुरक्षा, बेटी बचाओ और जल का सदुपयोग जैसे समाज से जुड़े विषय पर जागरूकता फैलाने साइकल चलाई। न्यायाधीशों ने स्कूली बच्चों और अधिवक्ताओं के साथ शहर में साइकल यात्रा निकालकर लोगों को समाज में फैली बुराईयों से दूर रहने का संदेश दिया।
विधिक सेवा दिवस के अवसर पर साइकल रैली
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण राजनांदगांव द्वारा गुरूवार को सुबह विधिक सेवा दिवस के अवसर पर साइकल रैली का आयोजन किया गया। इस रैली में जन जागरूकता के संदेश को लेकर बैनर-पोस्टर प्रदर्शित किए गए। बैनर-पोस्टरों में नशा उन्मूलन, धुम्रपान निषेध, स्वच्छता, पर्यावरण, महिला सुरक्षा, बेटी बचाओ, जल का सदुपयोग से लेकर राष्ट्रीय लोक अदालत की जानकारी से लोगों को अवगत कराया गया। इसके साथ ही विधि की जानकारी को रेखांकित किया गया। साइकल रैली में बच्चों ने स्वच्छता, नशामुक्ति, पर्यावरण से संबंधित नारे लगाए। रैल जिला न्यायालय परिसर से प्रारंभ होकर शहर का भ्रमण करते हुए बसंतपुर थाने में समाप्त हुई।
मां-पिता की सेवा करें बच्चे
रैली के समापन अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश निर्मल मिंज ने कहा कि वे संस्कारयुक्त शिक्षा ग्रहण करें। वे अपना चरित्र निर्माण में ध्यान दें और उनके चरित्र के निर्माण से ही देश के चरित्र का निर्माण होगा। न्यायाधीश निर्मल मिंज ने कहा कि बच्चे अपने माता-पिता की सेवा करें और समाज में भी बेहतर योगदान के लिए खुद को तैयार करें। साइकल रैली में जिला एवं सत्र न्यायाधीश निर्मल मिंज, राजनांदगांव, अपर जिला सत्र न्यायाधीश शक्ति सिंह राजपूत, मुख्य न्यायिक मजिस्टेट मोहिनी कंवर, न्यायिक मजिस्टे्रट प्रथम श्रेणी शांति प्रभु व रमेश कुमार चौहान, सचिव विधिक सेवा प्राधिकरण अंजली सिंह, जिला अधिवक्ता संघ के योगेन्द्र प्रताप, जैन शिक्षण संघ के प्राचार्य डॉ. अमित शुक्ला व अजय तिवारी, सहित शाला के स्टॉफ व बड़ी संख्या में बच्चों ने हिस्सा लिया। रैली में न्यायिक कर्मचारी संघ अध्यक्ष दिनेश ओ-हजया, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के स्टॉफ शिशुपाल सिंह आदि शामिल रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो