scriptBhilai-3 11 एकड़ में होगा खेल मैदान विकसित | Bhilai-3 sports ground will be developed in 11 acres | Patrika News

Bhilai-3 11 एकड़ में होगा खेल मैदान विकसित

locationभिलाईPublished: Jun 26, 2022 02:22:26 pm

Submitted by:

Abdul Salam

साइकिल भ्रमण के दौरान मेयर उरला में,

Bhilai-3 11 एकड़ में होगा खेल मैदान विकसित

Bhilai-3 11 एकड़ में होगा खेल मैदान विकसित

भिलाई. नगर पालिक निगम, भिलाई – चरोदा के उरला वार्ड में स्कूल के नजदीक खाली 11 एकड़ जमीन को खेल मैदान के रूप में विकसित किया जाएगा। महापौर निर्मल कोसरे ने रविवार को साइकिल भ्रमण के दौरान इस मैदान के समतलीकरण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रामीण वार्डों की बस्तियों में जलभराव रोकने नाली के ऊपर किए गए अतिक्रमण को हटाने की चेतावनी दी।

सीएम के गृहग्राम में किया जाएगा कार्य
मेयर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के गृह ग्राम कुरुदडीह मार्ग पर स्कूल के पास खाली पड़ी 11 एकड़ जमीन पर हो रहे समतलीकरण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि खेल मैदान के रूप में नगर निगम से इस जगह को विकसित किया जाएगा। इस खेल मैदान के बनने से ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को उभरने का मौका मिलेगा।

जलभराव की शिकायत
साइकिल भ्रमण के हाल ही में हुई बारिश के दौरान बस्तियों में जलभराव से परेशानी होने की शिकायत ग्रामीणों ने की। गलियों में अनेक जगह पर नाली के ऊपर पक्का निर्माण व स्लैब बने होने से निकासी बाधित होना पाया गया। उन्होंने नाली के ऊपर अतिक्रमण हटाने के साथ ही 15 – 15 का गैंग लगातार नालियों की तह तक सफाई कराने का निर्देश निगम के अधिकारियों को दिया। इसके अलावा नए नाली, पाइप लाइन विस्तार व सड़क निर्माण की मांग पर महापौर ने प्राथमिकता के साथ आने वाले दिनों में निर्माण कराने का भरोसा दिलाया।

सड़ी-गली सब्जियों को बिखेर रहे
उरला और देवबलौदा बाजार स्थल पर सब्जी विक्रेताओं व कोचिया का काम करने वाले लोग सड़ी-गली सब्जियों को इधर-उधर फेंक देते हैं। जिससे अगले दिन वहां से गुजरना मुश्किल होता है। इसको लेकर मेयर ने चेतावनी दी। इसी तरह से कचरों को खुले में छोडऩे से बारिश होने पर नालियों में जाकर गंदे पानी की निकासी को बाधित करते हैं। जिससे संक्रामक बीमारी फैलने की आशंका बनी रहती है। इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनोज मढ़रिया, एमआईसी सदस्य मोहन साहू ईश्वर साहू, एम जॉनी, पार्षद डे साहब वर्मा, टेनेंद्र ठाकरे, रविंद्र हरपाल, ललित दुर्गा, राम सूर्यवंशी, पप्पू चंद्राकर, शरद डोरा, मिलिंद दानी, मोहम्मद आमिर, अशफाक अहमद, विकास कुर्रे, युवराज कश्यप, इंद्रजीत यादव, अरमान अहमद, जयंत कोसरे मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो