बड़े हमले की फिराक में थे नक्सली, पानी की टंकी में छिपा रखे थे 461 सुतली बम

माओवादियों ने अपने नापाक इरादों व बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए ग्राम भोमरापारा के जंगल में गोला बारूद छिपा रखा था।

भिलाई. बीएसएफ के 22, 35 तथा 44 वीं वाहिनी व छत्तीसगढ़ पुलिस ने कांकेर के थाना कोयलीबेड़ा अंतर्गत ग्राम अलपारस, जुंगरा, भोमरापारा के इलाके का घेराव व सघन छानबीन की। जिसमें माओवादियों ने करीब 35 फीट ऊंचे पेड़ पर 200 लीटर पानी की टंकी (सिंटेक्स) में छुपाया गया सामान बरामद किए।

छिपा रखा था बारूद, गोला
माओवादियों ने अपने नापाक इरादों व बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए ग्राम भोमरापारा के जंगल में गोला बारूद छिपा रखा था। बीएसएफ ने अपने सूचना तंत्र, कुशल प्रशिक्षण, मनोबल व कार्यकौशल की वजह से आम जनता की सुरक्षा तय की और क्षेत्र में माओवदी गतिविधियों पर नकेल कसने में एक बार फिर कामयाबी हासिल की।

बीएसएफ ने सुरक्षा बलों के इलाके में चलाए जा रहे सघन माओवादी विरोधी अभियान से सुरक्षा बलों व आम जनता को होने वाले नुकसान से बचाया गया है तथा माओवादियों की हर चाल को भली-भांति समझकर उसका विफल
किया है।

ट्रेन से कटकर युवक की मौत
सिकोलाभाठा रेलवे क्रांसिंग के पास शनिवार की रात युवक की ट्रेन से कट जाने से मौत हो गई। युवक ने खुदकुशी की है अथवा दुर्घटनावश चपेट में आया है, इसका खुलासा नहीं हुआहै। मोहन नगर पुलिस ने मामले में मर्ग कायम किया है। पुलिस के मुताबिक युवक का सिर धड़ से कटकर अलग हो गया था। मृतक की पहचान सिकोलाबस्ती रामनगर निवासी अश्विन ऊर्फ रिंकू भिवगड़े (28 साल) के रुप में की
गई है।

बिजली कर्मचारी की पिटाई
नगपुरा सब स्टेशन में शनिवार की रात बिजली कर्मी की गांव के ही एक युवक ने पिटाई कर दी। मामले में पुलगांव पुलिस ने युवक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस के मुताबिक बिजली कर्मी गिरधारी लाल साहू सब स्टेशन में तैनात था। इस दौरान बिजली बंद होने से नाराज युवक तोपसिंह ढीमर ने उससे गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी। युवक के खिलाफ धारा 294, 506 बी के तहत अपराध दर्ज किया है।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned