scriptभिलाई-चरोदा निगम ने बीएसपी को थमाया नोटिस, मांगा बकाया है प्रॉपर्टी टैक्स | Bhilai-Charoda Corporation gave notice to BSP,sought property tax dues | Patrika News

भिलाई-चरोदा निगम ने बीएसपी को थमाया नोटिस, मांगा बकाया है प्रॉपर्टी टैक्स

locationभिलाईPublished: Oct 27, 2021 11:15:29 pm

Submitted by:

Abdul Salam

भिलाई-चरोदा निगम और बीएसपी में ठनी.

भिलाई-चरोदा निगम ने बीएसपी को थमाया नोटिस, मांगा बकाया है प्रॉपर्टी टैक्स

भिलाई-चरोदा निगम ने बीएसपी को थमाया नोटिस, मांगा बकाया है प्रॉपर्टी टैक्स

भिलाई. नगर पालिक निगम, भिलाई-चरोदा ने बकाया तीन लाख रुपए प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर भिलाई इस्पात संयंत्र, प्रबंधन को नोटिस थमाया है। यह दूसरी नोटिस है। इसके पहले भी एक नोटिस दी जा चुकी है। बीएसपी प्रबंधन की ओर से अब तक कोई जवाब नहीं दिया गया है। निगम के अधिकारी इस मामले को लेकर आने वाले समय में सख्त रवैया अपनाने की तैयारी में है।

बीएसपी का है इस्पात क्लब
भिलाई-तीन में भिलाई इस्पात संयंत्र का इस्पात क्लब है, इस प्रॉपर्टी के एवज में ही नगर पलिक निगम, भिलाई-चरोदा तीन लाख से अधिक की राशि बतौर प्रॉपर्टी टैक्स मांग रही है। इस मामले में बीएसपी प्रबंधन अब तक मंथन करने में जुटा है। इस क्लब में पहले कार्यक्रम हो जाते थे, अब यहां मौजूद खाली मैदान में ही कार्यक्रम हो जाते हैं।

भिलाई निगम से पहले ही चल रहा विवाद
प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर नगर पालिक निगम, भिलाई से बीएसपी प्रबंधन का प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर विवाद अभी तक सुलझा नहीं है। इस विषय को लेकर वे न्यायालय तक जा पहुंचे हैं। अब भिलाई-चरोदा निगम के साथ भी बीएसपी की प्रोपर्टी टैक्स को लेकर ही ठन गई है।

25 लाख के लिए पहले भी दिए थे नोटिस
भिलाई-चरोदा नगर पालिका ने 2011-12 के दौरान भी इस्पात क्लब की प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर ही भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन को नोटिस दिया था। तब नगर पालिका ने २५ लाख रुपए प्रॉपर्टी टैक्स के बकाया रकम की मांग की थी। उस वक्त बीएसपी ने कहा था कि सार्वजनिक उपयोग का भवन है, इस वजह से इसका प्रॉपर्टी टैक्स देना नहीं बनता। अब फिर एक बार यह मामला चर्चा में आ गया है।

2.5 एकड़ जमीन को खेल मैदान के तौर पर विकसित करने बीएसपी से निगम ने मांगा एनओसी
नगर पालिक निगम, भिलाई-चरोदा ने भिलाई इस्पात संयंत्र से भिलाई-तीन में मौजूद करीब 2.5 एकड़ मैदान को खेल मैदान के तौर पर विकसित करने एनओसी की मांग की है। बीएसपी ने निगम को इस मामले में भी जवाब नहीं दिया है। निगम चाहता है कि इस मैदान को चारों ओर से घेर कर बच्चों के लिए एक खेल मैदान बना दिया जाए।

खेल मैदान के लिए मांगी है एनओसी
कीर्तिमान सिंह राठौर, आयुक्त, नगर पालिक निगम, भिलाई-चरोदा ने बताया कि बीएसपी की जमीन पर बच्चों के लिए खेल मैदान विकसित करने एनओसी मांगा गया है। वहीं प्रॉपर्टी टैक्स की भी मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो