scriptभिलाई निगम के 47 वार्डों में रविवार को नहीं आया पानी, सोमवार सुबह व्यवस्था होगी बहाल | Bhilai corporation 47 wards do not come water on Sunday | Patrika News

भिलाई निगम के 47 वार्डों में रविवार को नहीं आया पानी, सोमवार सुबह व्यवस्था होगी बहाल

locationभिलाईPublished: Aug 19, 2018 07:20:47 pm

एक सप्ताह के भीतर ही शहरवासियों को दूसरी बार जल संकट का सामना करना पड़ा। शिवनाथ नदी तट स्थित इंटकवेल के ट्रांसफार्मर में आई खराबी की वजह से रविवार के 47 वार्डों के 40 हजार घरों में बूंदभर पानी नहीं पहुंचा।

Bhilai patrika

भिलाई निगम के 47 वार्डों में रविवार को नहीं आया पानी, सोमवार सुबह व्यवस्था होगी बहाल

भिलाई. एक सप्ताह के भीतर ही शहरवासियों को दूसरी बार जल संकट का सामना करना पड़ा। शिवनाथ नदी तट स्थित इंटकवेल के ट्रांसफार्मर में आई खराबी की वजह से रविवार के 47 वार्डों के 40 हजार घरों में बूंदभर पानी नहीं पहुंचा। इससे लोगों को परेशानी हुई। भरी बरसात में लोगों को पेयजल के तरसना पड़ा। मरम्मत के बाद एक मोटर को चालू कर 77 एमएलडी फिल्टर प्लांट में पानी की सप्लाई शुरू की गई। संभवत: सोमवार सुबह तक पेयजल सप्लाई व्यवस्था सामान्य हो जाएगी।
इंटकवेल के मोटर में रातभर पॉवर सप्लाई बंद

बताया जाता है कि ट्रांसफार्मर से इंटकवेल के मोटर में रातभर पॉवर सप्लाई बंद रही। इस वजह से 77 एमएलडी फिल्टर प्लांट में रॉ वाटर की सप्लाई नहीं हो पाई। इसका असर नेहरू नगर, वैशाली नगर, मदर टेरेसा, स्मृति नगर, बैकुंठधाम, हाउसिंग बोर्ड, वीर शिवाजी नगर, कैम्प-२, रिसाली, तालपुरी की टंकियों में पानी की सप्लाई पर पड़ा। शट डाउन की वजह से टंकी नहीं भर पाई। इससे निर्धारित समय में 47 वार्डों में पानी की सप्लाई नहीं हो सकी। टंकी के आसपास के मोहल्ले में मुश्किल से 10-15 मिनट पानी आया उसके बाद पानी की धार फिर बंद हो गई।
दो माह में तीसरी बार शट डाउन
दो माह में यह तीसरी बार शट डाउन है। जुलाई में शिवनाथ नदी के इंटकेवल में कचरा फंसने की वजह से दो दिनों तक शहर में पानी की सप्लाई नहीं हो सकी थी। १० जुलाई शनिवार को नेहरू नगर गुरुद्वारा के सामने एक हजार डाया की मुख्यपाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। मरम्मत की वजह से ३६ घंटे का शट डाउन लिया गया था। इस दौरान ७७ एमएलडी फिल्टर से टंकियों में पानी की सप्लाई बंद कर दी गई थी। आज शहर के रहवासियों को तीसरी बार जल संकट का सामना करना पड़ा।
शनिवार से पॉवर सप्लाई बंद
शनिवार की शाम चार बजे से ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी आई। अचानक केबल जलने लगा। देखते ही देखते केबल की आग पैनल बोर्ड तक पहुंच गई। पैनल शार्ट होकर जल गया। शनिवार की रात से नया केबल और पैनल बोर्ड लगाने का काम जारी है।
सोमवार सुबह आएगा पानी
भले ही शिवनाथ नदी से प्लांट में पानी की सप्लाई शुरू हो गई है और शाम तक टंकियों में पानी भर जाएगा। किंतु सोमवार की सुबह ही सभी वार्डों में सामान्य रूप से पानी की सप्लाई हो पाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो