Breaking : भिलाई में इनकम टैक्स का बड़ा छापा, केडिया Group के ठिकानों पर 100 से ज्यादा अधिकारियों की दबिश

Dakshi Sahu

Publish: Nov, 14 2017 11:58:31 (IST) | Updated: Nov, 14 2017 12:30:25 (IST)

Nehru Nagar, Bhilai, Chhattisgarh, India
Breaking : भिलाई में इनकम टैक्स का बड़ा छापा, केडिया Group के ठिकानों पर 100 से ज्यादा अधिकारियों की दबिश

छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े शराब कारोबारी के ठिकानों पर मंगलवार सुबह इनकम टैक्स की टीम ने धावा बोल दिया है।

भिलाई. छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े शराब कारोबारी के ठिकानों पर मंगलवार सुबह इनकम टैक्स की टीम ने धावा बोल दिया है। आईटी के १०० से ज्यादा अधिकारी केडिया गु्रप के भिलाई, कुम्हारी, गुढिय़ारी और दुर्ग स्थित ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई कर रहे हंै। मिली जानकारी के अनुसार लगभग ३० अधिकारियों की टीम कैलाशपति केडिया के नेहरू नगर स्थित बंगला नंबर ६४ में दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं।

यहां चल रही कार्रवाई
प्रदेश के सबसे बड़े शराब कारोबारी केडिया गु्रप के रायपुर , दुर्ग स्थित डिस्टलरी, वेयरहॉउस समेत गु्रप के मालिक, नवीन केडिया के भिलाई नेहरू नगर स्थित मकान समेत गु्रप के कई घरों पर आईटी के कई अफसर जांच कर रहे हैं। दुर्ग के कुम्हारी स्थित डिस्लारी, वेयरहाउस समेत रायपुर के गुढिय़ारी स्थित वेयरहाउस पर आईटी की टीम पहुंची हुई है।

पहली बार जांच में जुटे १०० से ज्यादा अधिकारी
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की यह जिले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। मिली जानकारी अनुसार छापेमार कार्रवाई में आईटी के १०० से ज्यादा अधिकारी जुटे हुए हैं। यह अब तक की आईटी की सबसे बड़ी टीम भी मानी जा रही है। इधर आईटी रेड की सूचना मिलते ही शहर के बड़े कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

शेयर होल्डरों के घर भी कार्रवाई की सूचना
केडिया गु्रप के मालिक के अलावा आईटी के अधिकारियों ने केडिया गु्रप के शेयर होल्डरों पर भी शिकंजा कस दिया है। मिली जानकारी के अनुसार आईटी की एक टीम केडिया गु्रप के बड़े शेयर होल्डरों की घर भी दबिश दे चुकी है। दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं।

दिनभर चलेगी कार्रवाई
केडिया गु्रप के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की कार्रवाई दिनभर चलेगी। फिलहाल भिलाई के नेहरू नगर स्थित दो बंगले में आईटी के अधिकारी जांच के साथ ही गु्रप के मालिक से पूछताछ भी कर रहे हैं। सुरक्षा के लिहाज से बंगले के बाहर पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है। अधिकारियों ने कार्रवाई के संबंध में कहा कि जांच पूरी होने के बाद वे निष्कर्षों का खुलासा करेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned