scriptBhilai mayor and MLA corona infected | बिना मास्क के मनाया जीत का जश्न, अब भिलाई महापौर और विधायक हुए कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों में हड़कंप | Patrika News

बिना मास्क के मनाया जीत का जश्न, अब भिलाई महापौर और विधायक हुए कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों में हड़कंप

शपथ ग्रहण के चार दिन बाद मेयर कोविड पॉजिटिव हो गए हैं। वहीं भिलाई विधायक देवेंद्र यादव भी निगम चुनाव के दौरान कार्यकर्ताओं के बीच बेहद सक्रिय रहे अब वे भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

भिलाई

Updated: January 12, 2022 08:11:06 am

दुर्ग. दुर्ग जिले में कोरोना के बढ़ते मरीजों के बीच भी लोगों की लापरवाही खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। निगम चुनाव में जीत का बिना मास्क लगाए जश्न मनाना भिलाई महापौर नीरज पाल और विधायक देवेंद्र यादव दोनों को भारी पड़ गया। शपथ ग्रहण के चार दिन बाद मेयर कोविड पॉजिटिव हो गए हैं। वहीं भिलाई विधायक देवेंद्र यादव भी निगम चुनाव के दौरान कार्यकर्ताओं के बीच बेहद सक्रिय रहे अब वे भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार दोनों का उपचार चल रहा है। इधर दुर्ग जिले में मंगलवार को 950 नए मरीज मिले हैं। वहीं प्रदेश में 24 घंटे में 5151 नए संक्रमित मिले हैं। चार मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई है। राजधानी रायपुर में सबसे ज्यादा 1454 नए मरीज मिले हैं।
बिना मास्क के मनाया जीत का जश्न, अब भिलाई महापौर और विधायक हुए कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों में हड़कंप
बिना मास्क के मनाया जीत का जश्न, अब भिलाई महापौर और विधायक हुए कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों में हड़कंप
कोविड प्रबंधन पर कलेक्टर ने ली बैठक
कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे की अध्यक्षता में कोविड-19 प्रबंधन को मद्देनजर बैठक की गई। बैठक में कलेक्टर ने त्रुटिहीन रणनीति तैयार करने के लिए पांचों तहसील के एसडीएम, चारों नगर निगम के आयुक्त और चिकित्सा विभाग की टीम को भी बैठक में बुलाया। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को सतर्क रहने और सकारात्मक कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट और वैक्सीनेशन पर फोकस किया जाएगा।
कलेक्टर ने आवश्यकता अनुरूप टेस्टिंग किट, लैब, मेडिसीन और ऑक्सीजनयुक्त एंबुलेंस की उपलब्धता की निरतंर मानिटरिंग करने की बात कही। उन्होंने आगे कहा कि संक्रमण के निपटारे के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं, जिन्हें व्यवस्था की सतत निगरानी के लिए निर्देशित किया गया है। आइसोलेशन के लिए जिला अस्पताल से लेकर अन्य अस्पतालों में भी अलग से सेक्शन निर्मित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। उन्होंने आगे कहा अस्पतालों में बैड से लेकर आक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए ताकि लोगों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा व्यवस्था मुहैया कराई जा सके।
चिन्हित मरीज व स्टीकर की मॉनिटरिंग
कलेक्टर ने अधिकारियों को सिंप्टोमेटिक और एसिंप्टोमेटिक मरीजों के डाटा के अनुरूप उनके निवास स्थान के बाहर स्टीकर लगाने और मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। स्टीकर में आइसोलेशन की अवधि वर्तमान गाइडलाइन के अनुरूप ही दर्शाए ताकि आसपास के लोग स्थिति से अवगत हो सकें और अपने आप को उस स्थान से दूर रखें।
मार्केट और भीड़ वाली जगह में कैंप
कलेक्टर ने मार्केट, रेलवे स्टेशन और भीड़ वाली जगह में कैम्प लगाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा ट्रेसिंग के लिए क्वीक रिस्पोंस बहुत जरूरी है, इससे संक्रमण फैलने की दर को कमजोर किया जा सकता है।
बढ़ाए जाएंगे कोविड स्टाफ
कलेक्टर ने स्वस्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि डॉक्टर की कमी न हो इसके लिए इंटंर्स की भी ड्यूटी पर लगाई जाए और ज्यादा से ज्यादा स्किल्ड नर्सिंग स्टाफ के माध्यम से सुनिश्चित किया जाए।
ऑक्सीजन प्लांट पर हुई चर्चा
कलेक्टर ने ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर स्वस्थ्य विभाग के अधिकारियों से लंबी चर्चा की। उन्होंने कहा कि आक्सीजन सप्लाई बिजली न होने की स्थिति में भी सुचारू रूप से चले, इसके लिए उसका कनेक्शन जनरेटर से सुनिश्चित हो।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे'कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते', अमर जवान ज्योति के वॉर मेमोरियल में विलय पर राहुल गांधीVIDEO: राजस्थान का 35 प्रतिशत हिस्सा कोहरे से ढका, अब रहेगा बारिश और ओलावृष्टि का जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.