script

स्लम बस्ती में रहने वाले भिलाई के सैनिक बेटे ने अमरीका में जीता पदक

locationभिलाईPublished: Aug 12, 2017 12:06:00 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

अमरीका के लॉस एंजलिस में भी भिलाई ने अपना दबदबा साबित किया है। शहर को यह शोहरत खेल के क्षेत्र में मिली है।

sports

स्लम बस्ती में रहने वाले भिलाई के सैनिक बेटे ने अमरीका में जीता पदक

भिलाई. अमरीका के लॉस एंजलिस में भी भिलाई ने अपना दबदबा साबित किया है। शहर को यह शोहरत खेल के क्षेत्र में मिली है। अमरीका में 7 से 17 अगस्त तक वल्र्ड पुलिस एंड फायर गेम्स कराए जा रहे हैं, जिसमें पूरी दुनिया की फोर्स और पुलिस के उम्दा खिलाड़ी शामिल हुए हैं। वहां हमारे देश से इंडो-तिब्बत बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स (आईटीबीपी) के खिलाड़ी भी पहुंचे हैं, जिनमें भिलाई के मरोदा मौहारी में रहने वाले संजय सोनवानी भी शामिल हैं।
संजय बतौर एथलीट खेलों का हिस्सा हैं। शुरुआत में ही उन्होंने विदेशी एथलिट्स को हराकर अपना स्थान बनाया है। उन्हें पांच हजार मीटर दौड़ में सिल्वर और स्टेपलचेस में ब्राउंज मेडल से नवाजा गया है। ये मेडल जहां एक तरह आईटीबीपी के खेल प्रदर्शन को दर्शाता है तो वहीं इससे हमारे शहर की शान भी बढ़ी है।
संजय ने अपनी उपलब्धि सबसे पहले अपने भाई और करीबी दोस्त पी. रवि राव को संजय किसी बड़े खानदान का नहीं, बल्कि एक सामान्य परिवार का बेटा है। पिता के गुजर जाने के बाद मां कमला सोनवानी ने ही परिवार को बांधे रखा है। एक बड़ा भाई है, राजू सोनवानी जो संजय की इस कामयाबी से फूला नहीं समा रहा।
ऑटो में सवार होने वाले हर एक व्यक्ति को बड़े ही गर्व से छोटे भाई की सफलता बता रहे हंैं। संजय ने अपनी उपलब्धि सबसे पहले अपने भाई और करीबी दोस्त पी. रवि राव को बताई। दोस्त और भाई ने मां तक यह खुशखबरी पहुंचाई। धीरे-धीरे बात आस-पड़ोस तक पहुंची तो लोगों की बधाई भी मिलना शुरू हुई। मां का कहना है कि बेटा ने अपनी फोर्स का नाम रोशन किया। दो मेडल देश के साथ-साथ अपने शहर के लिए जीते हैं।
संजय 25 को आएंगे भिलाई
संजय ने 7 अगस्त को एथलिट में हिस्सा लेकर जीत दर्ज की तो वहीं ९ को स्टेपलचेस में मुकाम पाया। उनकी प्रतिस्पधाएं समाप्त हो गई हैं। वह 17 अगस्त को अमरीका के लॉस एंजलिस शहर से भारत के लिए रवाना होंगे। आईटीबीपी के हरियाणा भानू कैंप में रिपोर्ट करने के बाद 25 अगस्त को भिलाई पहुंचेंगे। उनके दोस्त, भाई और रिश्तेदार उनका स्वागत करने की तैयारी शुरू कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो