scriptBhilai विधायक ने ली अधिकारियों की क्लास | Bhilai MLA took class of officers | Patrika News

Bhilai विधायक ने ली अधिकारियों की क्लास

locationभिलाईPublished: Jun 24, 2022 03:53:11 pm

Submitted by:

Abdul Salam

जमकर फटकारा,

Bhilai विधायक ने ली अधिकारियों की क्लास

Bhilai विधायक ने ली अधिकारियों की क्लास

भिलाई. खुर्सीपार सोनिया गांधी नगर में शुक्रवार को 5 लाख की लागत से ज्योति कलश कक्ष निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया। इस दौरान भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव सहित वार्ड के लोग बड़ी संख्या में मौजूद थे। इसके बाद विधायक ने वार्ड के लोगों से समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जो भी वार्ड की लोगों की समस्या है। उनका निदान जल्द किया जाएगा।

आवेदन देने के बाद भी नहीं लगा नल कनेक्शन
विधायक से एक बुजुर्ग महिला ने नल कनेक्शन को लेकर शिकायत कर दी। बताया कि नल लगाने कई माह पहले आवेदन दी थी लेकिन अब तक नल नहीं लगा। यह सुनकर विधायक नाराज हो गए और इस लापरवाही के लिए सब इंजीनियर को जमकर फटकार लगाई।

सब इंजीनियर ने दिया गोल मोल जवाब
विधायक से लोगों ने एक पुराने बोर को ठीक कराने की मांग की। इस दौरान विधायक ने अमृत मिशन के तहत नल कनेक्शन के संबंध जानकारी मांगी। तभी दो माह से कनेक्शन के लिए भटकने की शिकायत बुजुर्ग महिला ने की। विधायक के पूछने पर सब इंजीनियर ने गोल-मोल जवाब दिया।

नोटिस देने जोन आयुक्त को दिए निर्देश
बुजुर्ग महिला की शिकायत पर पहले तो विधायक काफी गुस्सा हुए। इसके बाद उन्होंने सब इंजीनियर से कहा कि इस तरह की लापरवाही नहीं चलेगी। उन्होंने जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा से कहा कि तत्काल सब इंजीनियर को नोटिस दो और फिर भी रवैया न सुधरे तो इन्हें सस्पेंड कर दो। इसके बाद उन्होंने क्षेत्र का जायजा लिया। जहां लोगों ने कई समस्याएं बताई। जिस पर मौके पर उन्होंने जोन आयुक्त को भी जमकर फटकार लगाई और कहा कि नरमी से काम नहीं चलेगा जो अधिकारी कर्मी लापरवाही करे उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

दिव्यांग को दिया व्हील चेयर
वार्ड भ्रमण के दौरान विधायक के पास एक व्यक्ति अपने दिव्यांग बच्चा को लेकर पहुंचा। विधायक ने समस्या पूछी तो दिव्यांग ने व्हील चेयर की मांग की। इसके बाद विधायक ने दिव्यांग के लिए एक व्हील चेयर तत्काल खरीदकर देने के लिए। उन्होंने कहा कि स्वीकृति में समय लगेगा इसलिए तुरंत मेडिकल स्टोर से व्हील चेयर खरीदकर दिव्यांग बालक को दिया जाए। इसके बाद कुछ ही देर में उनकी मांग पूरी कर दी गई। इसके लिए परिजनों ने आभार जताया।

गैंग लगाकर करवाएं सफाई
वार्डवासियों के साथ भ्रमण के दौरान विधायक ने लोगों की समस्याओं को देखा। इस दौरान एक बुजुर्ग महिला ने बताया कि नाले की सफाई नहीं होती। इस कारण उनके घर में पानी भर जाता है वे बहुत परेशान है। विधायक उनके साथ उनके घर गए और मौका मुआयना किया और अधिकारी को जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि जल्द पूरे नाले की सफाई की जाए। गैंग लगाकर सफाई करवाए कहीं भी किसी के घर पानी नहीं भरना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो