scriptयहां MIC, संविदा नियुक्ति के प्रस्ताव को कर सकती है खारिज, सरकार बदलते ही बदला रूख | Bhilai municipal corporation, Bhilai nigam | Patrika News

यहां MIC, संविदा नियुक्ति के प्रस्ताव को कर सकती है खारिज, सरकार बदलते ही बदला रूख

locationभिलाईPublished: Dec 29, 2018 04:13:59 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

नगर पालिक निगम भिलाई के महापौर परिषद की बैठक शनिवार को डेढ़ घंटा विलंब से शुरू हुआ।

patrika

यहां MIC, संविदा नियुक्ति के प्रस्ताव को कर सकती है खारिज, सरकार बदलते ही बदला रूख

भिलाई. नगर पालिक निगम भिलाई के महापौर परिषद की बैठक शनिवार को डेढ़ घंटा विलंब से शुरू हुआ। महापौर देवेन्द्र यादव की उपस्थिति में शीतला और संजय नगर तालाबोंं का सौंदर्यीकरण के प्रस्ताव पर चर्चा हुई। कर्मचारी संघ ने प्रतिनिधि मंडल महापौर से मुलाकात की। संविदा नियुक्ति के प्रस्ताव को खारिज करने की मांग की।
महापौर ने इस संबंध में एमआईसीसदस्यों से चर्चा कर उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया। इसके बाद एजेंडे पर चर्चा हुई। तालाबों का सौंदर्यीरण, उद्यान का नामकरण, संविदा नियुक्ति, सड़क, नाली निर्माण सहित कुल १७ एजेंडे पर चर्चा होगी।
संविदा नियुक्ति के तीन प्रस्ताव
महापौर परिषद की बैठक में संविदा नियुक्ति के तीन प्रस्ताव पर चर्चा चल रही है। परिषद संविदा देने का निर्णय लेती है या नहीं है। यह भी शहर सरकार के लिए बड़ा निर्णय होगा। शहर सरकार का मुखिया महापौर अब भिलाई नगर का विधायक है। प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार है। उनकी पार्टी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चुनाव से पहले संविदा नियुक्ति का विरोध किया था।
सरकार बनने के बाद भिलाई निगम में संविदा नियुक्ति के तीन प्रस्ताव आया है। अशोक पहाडिय़ा को जनसंपर्क अधिकारी, यतीन्द्रनाथ देवांगन को एआरओ और विजय शेरेकर को मानचित्रकार के पद पर संविदा नियुक्ति की स्वीकृति देना या नहीं। यह परिषद के सदस्य तय करेंगे। इससे पहले संविदा नियुक्ति के प्रस्ताव को परिषद के सदस्यों ने खारिज कर दिया था।
इन प्रस्तावों पर हुई चर्चा
पावर हाउस रेलवे स्टेशन के समीप स्थित साइकिल स्टैंड की नीलामी। वार्ड-४५ में निर्मित उद्यान का छत्तीसगढ़ के महापुरुष स्वामी आत्मानंद का नामकरण, जोन -४ के सड़कों का सीमेंटीकरण, सामुदायिक और सार्वजनिक शौचालयों का संचालन, वार्ड-१९ कब्रिस्तान का विकास, वार्ड-४ संजय नगर तालाब वार्ड-६ शीतला तालाब का सौंदर्यीकरण, वार्ड-२९ जलाराम चौक से चौड़ीकरण, सड़कों का डामरीकरण और पेंशन योजना के प्रस्ताव पर चर्चा हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो