scriptतीन साल के मासूम की मदद के लिए लोग आए सामने दुर्घटना में घायल मासूम कोमा में | BHilai News : People came forward to help a three-year-Innocent | Patrika News

तीन साल के मासूम की मदद के लिए लोग आए सामने दुर्घटना में घायल मासूम कोमा में

locationभिलाईPublished: Oct 13, 2019 10:52:25 pm

दुर्घटना में घायल और रायपुर के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही 3 वर्ष की मासूम तान्या साहू के इलाज में सहयोग के लिए लोग सामने आए हैं। जिले के महिला कमांडो, पुलिस विभाग सहित और लोगों ने मासूम के इलाज में आर्थिक सहयोग करेंगे।

तीन साल के मासूम की मदद के लिए लोग आए सामने  दुर्घटना में घायल मासूम कोमा में

तीन साल के मासूम की मदद के लिए लोग आए सामने दुर्घटना में घायल मासूम कोमा में

बालोद@Patrika. दुर्घटना में घायल और रायपुर के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही 3 वर्ष की मासूम तान्या साहू के इलाज में सहयोग के लिए लोग सामने आए हैं। (Balod road accident) जिले के महिला कमांडो, पुलिस विभाग सहित और लोगों ने मासूम के इलाज में आर्थिक सहयोग करेंगे। (Balod patrika) बच्ची को ठोकर मारने वाले मोटरसाइकिल चालक के खिलाफ पुलिस ने धारा 279, 337, 38 के तहत मामला दर्ज किया है।
सोशल मीडिया में खबर वायरल के बाद लोग आए सामने
जिले के गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम चौरेल की मासूम की दुर्घटना के बाद उपचार में आर्थिक दिक्कतें की जानकारी सोशल मीडिया और पत्रिका के माध्यम से लोगों तक पहुंची। जिसके बाद लोग मदद के लिए स्व:स्फूर्त आगे आकर सहयोग कर रहे है। मासूम के पिता हितेश साहू से बताया कि वे ग्राम बेलौदी में अपने नाना के घर के सामने खेल रही थी, उसी दौरान एक बाइक सवार युवक ने बच्ची को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में उसके सिर पर गंभीर चोट आई है। दुर्घटना के बाद बच्ची को अच्छे उपचार के लिए रायपुर के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां एक सप्ताह से बच्ची आईसीयू में कोमा (बेहोश) में है।
अब तक उपचार में तीन लाख खर्च
घायल मासूम के उपचार में पिछले सप्ताहभर में लगभग तीन लाख रुपए खर्च हो चुका है। पिता पत्थर खदान में मजदूरी करते हैं। पूरा परिवार उपचार के लिए रुपए जुटा रहा है लेकिन हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा है।
जिले के महिला कमांडो करेगी सहयोग-शमशाद बेगम
महिला कमांडो प्रमुख एवं पद्मश्री शमशाद बेगम को दुर्घटना की जानकारी मिलने पर महिला कमांडो की तरफ से आर्थिक सहयोग की बात कही है। उन्होंने बताया महिला कमांडो की मीटिंग बुलाई जाएगी, जिसके बाद महिला स्व सहायता समूह द्वारा बच्ची के लिए सहयोग राशि जमा कर परिजन को दिया जाएगा।
बालोद पुलिस की सराहनीय पहल
उपचार में आर्थिक तंगी की खबर के बाद थाना प्रभारी अमर सिदार ने भी मासूम बच्ची को पूरी तरह स्वास्थ्य होने तक सहयोग की बात कही। वहीं बालोद थाने के अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी सहयोग करेंगे। पुलिस जवान अपनी इच्छा अनुसार हॉस्पिटल में भर्ती तान्या की मां के बैंक खाते में सहयोग राशि जमा कर रहे हैं।
बाइक चालक ने भी दी 10 हजार सहयोग राशि
जानकारी के अनुसार ग्राम सिंघोला निवासी मोटरसाइकिल सवार से यह हादसा हुआ है। हादसे के बाद बाइक चालक ने घायल बच्ची के परिजन को 10 हजार रुपए मदद दी उसके बाद पल्ला झाड़ लिया। रनचिरई पुलिस ने आरोपी बाइक चालक के खिलाफ धारा 279, 337, 38 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो