scriptBhilai nigam issued attachment warrant for recovery from defaulters | बकाएदारों की अब खैर नहीं, निगम ने जारी किया 272 के खिलाफ कुर्की वारंट, शुरू होगा वसूली अभियान | Patrika News

बकाएदारों की अब खैर नहीं, निगम ने जारी किया 272 के खिलाफ कुर्की वारंट, शुरू होगा वसूली अभियान

नगर निगम भिलाई ने 272 बकाएदारों को कुर्की वारंट जारी किया है। इनमें से कुछ बकाएदारों ने राशि जमा कर दी है। जिन्होंने अब तक राशि जमा नहीं की है उन पर अब निगम सख्त रवैया अपनाने जा रहा है।

भिलाई

Updated: February 20, 2022 01:12:36 pm

भिलाई. नगर निगम भिलाई ने 272 बकाएदारों को कुर्की वारंट जारी किया है। इनमें से कुछ बकाएदारों ने राशि जमा कर दी है। जिन्होंने अब तक राशि जमा नहीं की है उन पर अब निगम सख्त रवैया अपनाने जा रहा है। अब सीधे संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी। 21 फरवरी सोमवार से नेहरू नगर जोन से कुर्की अभियान की शुरुआत होगी। आयुक्त प्रकाश सर्वे ने राजस्व एवं संपत्तिकर विभाग की बैठक ली। उन्होंने कम वसूली एवं बकाएदारों से वसूली नहीं होने को लेकर अधिकारियों पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। कहा कि लंबे समय से राशि नहीं देने वाले बकाएदारों से राशि वसूलने के लिए सीधे कुर्की की कार्रवाई करें। इसके लिए दल का गठन भी कर दिया गया है। वसूली के लिए अब सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।
बकाएदारों की अब खैर नहीं, निगम ने जारी किया 272 के खिलाफ कुर्की वारंट, शुरू होगा वसूली अभियान
बकाएदारों की अब खैर नहीं, निगम ने जारी किया 272 के खिलाफ कुर्की वारंट, शुरू होगा वसूली अभियान
स्पॉट पर जाकर अधिकारी करेंगे वसूली
स्पॉट पर जाकर अधिकारी संपत्तिकर एवं अन्य टैक्स की वसूली करेंगे। इसके लिए राजस्व अधिकारी एनआर रत्नेश को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। बकाया राशि वसूलने के लिए सभी जोन आयुक्त को दल में शामिल किया गया है। जोन आयुक्त मनीष गायकवाड, पूजा पिल्ले, ऐशा लहरें, अमिताभ शर्मा, प्रीति सिंह, प्रभारी राजस्व अधिकारी परमेश्वर चंद्राकर, प्रभारी सहायक राजस्व अधिकारी अनिल मेश्राम, मलखान सिंह सोरी, बालकृष्ण नायडू एवं जेपी तिवारी को बकाया राशि वसूली के लिए गठित दल में शामिल किया गया है।
जोनवार कुर्की की तारीख तय
नेहरू नगर जोन- 21 फरवरी, 2 मार्च, 11 मार्च एवं 23 मार्च।
वैशाली नगर जोन - 23 फरवरी, 4 मार्च, 14 मार्च एवं 25 मार्च।
मदर टेरेसा नगर जोन- 25 फरवरी, 7 मार्च एवं 16 मार्च।
शिवाजी नगर जोन- 28 फरवरी, 9 मार्च एवं 21 मार्च।
सेक्टर 6 जोन- 29 मार्च एवं 31 मार्च।
तीन साल से नहीं दिया कर
जोन- बकाएदार
नेहरू नगर- 69
वैशाली नगर- 98
मदर टैरेसा नगर- 42
शिवाजी नगर खुर्सीपार- 63

दावा आपत्ति 18 तक निराकरण 2 मार्च को
भिलाई नागरिक सहकारी बैंक मर्यादित भिलाई नगर के संचालन मंडल के निर्वाचन के लिए बैंक की सदस्यता सूची एवं मतदाता सूची तैयार करने के लिए राज्य सहकारी निर्वाचन आयोग रायपुर के आदेश पर रजिस्ट्रीकरण अधिकारी अनिल कुमार बनज सहायक पंजीयक सहकारी संस्था दुर्ग को नियुक्त किया गया है। बनज द्वारा भिलाई नागरिक सहकारी बैंक मर्यादित भिलाई नगर के सदस्यता सूची का प्रकाशन 18 फरवरी को संस्था कार्यालय, उप पंजीयक सहकारी संस्था दुर्ग, कार्यालय जनपद पंचायत दुर्ग एवं जिला सहकारी बैंक मर्यादित भिलाई नगर की शाखा पावर हाउस में किया गया। जिसकी सूचना सभी सदस्यों को डाक द्वारा प्रेषित की गई है। सदस्यता सूची के संबंध में दावा आपत्ति 28 फरवरी तक स्वीकार किया जाएगा। प्राप्त दावा आपत्ति का निराकरण 2 मार्च को बैंक कार्यालय में किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.