scriptलॉकडाउन: मुश्किल घड़ी में दवाई लेकर पहुंचा वॉलिंटियर, तो बुजुर्ग भागाबाई ने कहा शुक्रिया बेटा | Bhilai nigam Volunteer arrived in lockdown with medicines | Patrika News

लॉकडाउन: मुश्किल घड़ी में दवाई लेकर पहुंचा वॉलिंटियर, तो बुजुर्ग भागाबाई ने कहा शुक्रिया बेटा

locationभिलाईPublished: Apr 02, 2020 04:27:23 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

लॉकडाउन होने के कारण घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे बुजुर्ग, असहाय है या बाहर से आकर रह रहे हैं और कोई सामग्री या दवाइयां लाने वाला नहीं है, ऐसे जरूरतमंदों को होम डिलीवरी के माध्यम से सामग्री पहुंचाई जा रही है। (corona lockdown in chhattisgarh)

लॉकडाउन: मुश्किल घड़ी में दवाई लेकर पहुंचा वालिंटियर, तो बुजुर्ग भागाबाई ने कहा शुक्रि या बेटा

लॉकडाउन: मुश्किल घड़ी में दवाई लेकर पहुंचा वालिंटियर, तो बुजुर्ग भागाबाई ने कहा शुक्रि या बेटा

भिलाई. शहर के बहुत से लोग ईमानदारी से लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। ऐसे लोग निगम के जोन नोडल अधिकारी तथा वॉलिंटियर से सीधे संपर्क कर अपनी रोजमर्रा की जरूरत का सामान राशन, दवाई एवं सब्जियां प्राप्त कर रहे हैं। वॉलिंटियर के इस सेवा कार्य में कुछ महिलाएं भी शामिल हैं जो इस कार्य में बढ़-चढ़कर सहयोग कर रही हैं। जैसे ही लोगों से मांग की सूची प्राप्त होती है, वॉलिंटियर तत्काल सेवा देने तत्पर हो जाते हैं। कुछ ही समय में वे सामग्री घरों तक पहुंचा देते हैं। इस कठिन परिस्थिति में घर पहुंच सेवा मिलने से खुश लोगों की जुबान से सहसा ही निकल पड़ता है शुक्रिया वॉलिंटियर। एक बुजुर्ग महिला के लिए जब युवक दवाईयां लेकर पहुंचा तो बुजुर्ग भागाबाई ने उसे दिल से ढेर सारी दुआएं दी।
जरूरतमंदों को पहुंचाया जरूरी सामान
लॉकडाउन होने के कारण घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे बुजुर्ग, असहाय है या बाहर से आकर रह रहे हैं और कोई सामग्री या दवाइयां लाने वाला नहीं है, ऐसे जरूरतमंदों को होम डिलीवरी के माध्यम से सामग्री पहुंचाई जा रही है। निगम क्षेत्र में नियुक्त किए गए वॉलिंटियर पार्षदों के माध्यम से उनसे समन्वय बनाकर पूरे समर्पण के साथकर रहे हैं। जोन- 1 क्षेत्र के जुनवानी, मकान क्रमांक 19 की भागा बाई साहू के यहां दवाई, आर्य नगर कोहका एवं नेहरू नगर ब्लॉक नंबर 27 में राशन सामग्री, नेहरू नगर पूर्व में केके श्रीवास्तव के यहां चावल पहुंचाया।
सुपेला में चंदा कोटवानी के घर राशन, जुनवानी ग्रीन वैली में सुरेश शर्मा के यहां राशन, वार्ड 8 में सब्जी, वार्ड -12 में जरूरतमंदों को खाना वितरण, राधिका नगर में राशन सामग्री पहुंचाया। इसी प्रकार जोन- 2 क्षेत्र में वार्ड 10 शांति नगर में सब्जी, वार्ड- 26 में राशन, जोन -3 क्षेत्र के सेक्टर 2 में राशन सामग्री, वार्ड-50 एवं वार्ड 23 में राशन सामग्री पहुंचाई गई। जोन 5 क्षेत्र के वार्ड 65 सड़क नंबर 29, वार्ड नंबर 6 7, सेक्टर 2 एवं सेक्टर 6 में राशन सामग्री वॉलिंटियर ने पहुंचाई।
घर पहुंच सेवा के लिए इनसे करें संपर्क
जोन -1 – रेवती रमन शर्मा 9630197919
जो- 2 -श्वेता वर्मा 9285107963
जोन – 3 – पुरुषोत्तम सिन्हा 8817910823
जोन-4- शंकर सुमन मरकाम 9039774775
जोन- 5 श्वेता महेश्वर 8817335877
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो