scriptBreaking: सीडी कांड की CBI जांच, पीसीसी अध्यक्ष ने उठाए सवाल, कहा झीरम कांड पर क्यों चुप सरकार | Bhilai: Pradesh Congress President Bhupesh Baghel | Patrika News

Breaking: सीडी कांड की CBI जांच, पीसीसी अध्यक्ष ने उठाए सवाल, कहा झीरम कांड पर क्यों चुप सरकार

locationभिलाईPublished: Oct 29, 2017 11:36:34 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

सीडी कांड की जांच के मामले में राज्य सरकार ने सीबीआई जांच की घोषणा की है। इस घोषणा पर ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने सवाल खड़े किए हैं।

politics
भिलाई. कथित सीडी कांड की जांच के मामले में राज्य सरकार ने सीबीआई जांच की घोषणा की है। इस घोषणा पर ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार ने इसके पहले झीरम कांड में सीबीआई जांच कराने की घोषणा की थी। अब तक जांच शुरू नहीं हुआ है। कांग्रेस व मीडिया के दबाव में वे इस मामले की सीबीआई जांच कराने की घोषणा किए किए हैं, जांच करवाएंगे इसका यकीन नहीं है।
कांग्रेस का इसको लेकर रुख क्या है, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि सीडी मामले पर कांग्रेस की स्पष्ट मांग है कि फोरेंसिक जांच कराकर कार्रवाई की जाए। सरकार फोरेंसिक जांच करवाना छोड़ पुलिसिया कार्रवाई पर उतर आई है। सीनियर पत्रकार को गिरफ्तार किया है, इससे स्पष्ट होता है कि पूरे मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है।
विधानसभा में किया था घोषणा
राज्य सरकार ने झीरम घांटी के मामले में जो षडय़ंत्र हुआ उसकी सीबीआई जांच कराने की घोषणा विधानसभा में की थी। आज डेढ़ साल बीत गया जांच शुरू तक नहीं हुई है।इस जांच की घोषणा के बाद मुझे यह लगता है कि इस मामले से ध्यान हटाने के लिए सीबीआई जांच की घोषणा की गई है।
सरकार के दबाव में पुलिस कर रही काम
बघेल ने कहा कि पुलिस खुद कह रही है कि पत्रकार ने आवेदक को फोन नहीं किया, धमकी नहीं दी। इसके बाद भी पुलिस उनको घर से गिरफ्तार कर लेती है। यह कर्रवाई सरकार के मुखिया के दबाव में की गई है। पुलिस जिस तरह से पत्रकार को तुरंत गिरफ्तार करने की कार्रवाई की है। पुलिस स्वतंत्र होकर काम नहीं कर रही है।
डरी हुई भाजपा
पीसीसी अध्यक्ष के खिलाफ भी पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी गई है, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि मंत्रीमंडल गिरोह के रूप में आया था।भारतीय जनता पार्टी की सरकार की तरह नहीं। गिरोह की तरह आकर एफआईआर किए हैं, इससे स्पष्ट हो जाता है कि वे कितने डरे हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो