scriptBhilai नए उद्योग लगाने में आ रही युवाओं को यहां दिक्कत | Bhilai Problems faced by the youth coming to set up new industries | Patrika News

Bhilai नए उद्योग लगाने में आ रही युवाओं को यहां दिक्कत

locationभिलाईPublished: Aug 19, 2022 08:22:27 pm

Submitted by:

Abdul Salam

कहीं भर रहा पानी, कोई बता रहा लो वोल्टेज की समस्या,

Bhilai नए उद्योग लगाने में आ रही युवाओं को यहां दिक्कत

Bhilai नए उद्योग लगाने में आ रही युवाओं को यहां दिक्कत

भिलाई. कोरोनाकाल के बाद युवा उद्यमी कारोबार को फिर से शुरू करने में जुटे हैं। इस दौरान उनको नई परेशानियां से दो चार होना पड़ रहा है। भिलाई के हल्के और भारी औद्योगिक क्षेत्र में जहां उद्योगों के सामने पानी एकत्र हो जाने से वाहनों के आवागमन में परेशानी हो रही है। वहीं कोई लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहा है।

यहां आ रही दिक्कत
युवा उद्यमी कमल देवांगन ने बताया कि नए उद्योग का निर्माण करने के लिए बोरिंग से पानी लेना होता है, वह काम नहीं कर रहा है। जगह-जगह वेल्डिंग का काम किया जाना है। वह भी नहीं हो रहा है। इसके अलावा रात में यहां बल्ब लगाओ तो वह भी सही से नहीं जल रहा है। ऐसे में काम को बंद करना पड़ा है।

लोन लेकर किए हैं काम शुरू
उन्होंने बताया कि लोन लेकर उद्योग का काम शुरू किए हैं, पिछले करीब माहभर से लो वोल्टेज की वजह से उनका काम रोकना पड़ा है। विभाग के अधिकारियों से वे बार-बार गुहार लगा चुके हैं। इसके बाद भी इस परेशानी से निजात नहीं दिला रहे हैं। अधिकारियों से यह भी मांग किए हैं कि कम से कम यहां लगाए गए ट्रांसफार्मर को अपग्रेड कर दिया जाए। जिससे यह समस्या दूर हो।

शिकायत नहीं हो रही दूर, पर आ रहा मैसेज
कमल ने बताया कि पहंडोर में वाई इंद्री पेंट उद्योग लगाने के लिए काम शुरू किया गया है। यहां लो वोल्टेज की वजह से मजदूर हाथ पर हाथ धरकर बैठे हैं। सीजी मोर बिजली एप में लो वोल्टेज की समस्या की शिकायत की गई है। जिसमें बार-बार मैसेज आ रहा है कि आपकी शिकायत का निवारण कर दिया गया है। असल में परेशानी अब भी बनी हुई है। इसका निराकरण करना बेहद जरूरी है।

यहां उद्योगों के सामने जमा हो रहा पानी
एसीसी उद्योग के सामने मौजूद उद्योगों के दरवाजे तक पानी एकत्र हो रहा है। जिसकी वजह से वाहनों को भीतर आने में परेशानी हो रही है। नगर पालिक निगम ने न तो यहां सही तरीके से नाली बनवाया है और न पानी निकासी को लेकर कोई ठोस इंतजाम किया है। नगर पालिक निगम, भिलाई उद्यमियों से टैक्स वसूलता है। इसके एवज में यहां की समस्याओं का निराकरण करने की जिम्मेदारी भी उसकी ही है।

इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर होना जरूरी
युवा उद्यमी विनीत शर्मा ने बताया कि बड़े शहर के औद्योगिक क्षेत्र में बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर होता है। जिसकी वजह से वहां काम करने में दिक्कत नहीं आती। यहां भी वैसे ही व्यवस्था होनी चाहिए। सिरसागेट से औद्योगिक क्षेत्र के लिए नई सड़क बन रही है, वह जल्द बने।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो