बलात्कार के आरोपी को पकडऩे UP पुलिस पहुंची भिलाई, सीएम योगी से पीडि़त युवती ने लगाई थी मदद की गुुहार

Rape Case: बलात्कार के एक आरोपी को पकडऩे भिलाई आई उत्तर प्रदेश की पुलिस ने सुपेला पुलिस के सहयोग से आरोपी के घर दबिश दी तो हड़कंप मच गया।

By: Dakshi Sahu

Updated: 01 Oct 2020, 11:06 AM IST

भिलाई. बलात्कार के एक आरोपी को पकडऩे भिलाई आई उत्तर प्रदेश की पुलिस ने सुपेला पुलिस के सहयोग से आरोपी के घर दबिश दी तो हड़कंप मच गया। मुख्य आरोपी कमरुद्दीन के पिता बदरुद्दीन, मां और छोटे भाई से पुलिस ने पूछताछ की। पुलिस के मुताबिक कमरुद्दीन धारा 376, 313 का आरोपी है। सुपेला थाना पुलिस ने बताया कि उत्तर प्रदेश जिला लखनऊ थाना गोमती नगर की पुलिस आई थी। एसएसआई अमरनाथ यादव अपनी टीम के साथ पहुंचे थे। एसपी प्रशांत कुमार ठाकुर को सूचना दी। भिलाई पहुंचने पर एसपी ठाकुर ने तत्काल सुपेला टीआई गोपाल वैश्य को आरोपी को खोजने में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने के निर्देश दिए। टीआई ने दो टीम को उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ भेजा।

पुलिस ने बताया कि बलात्कार के आरोपी कमरूद्दीन का पता उत्तर प्रदेश पुलिस के पास गलत था। इस वजह से 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी कमरुद्दीन के घर पुलिस पहुंची। आरोपी के पिता और उसकी मां से पुलिस ने पूछताछ की। मुख्य आरोपी कमरुद्दीन दुबई आबुधाबी चला गया है। इसी बीच पुलिस को पता चला कि आरोपी का भाई पुलिस की डर से बाथरुम में घुसा है। उसे बाहर निकाल कर पूछताछ की।

मामला-शादी का झंसा देकर बलात्कार और गर्भपात का
गोमती नगर थाना से आई यूपी पुलिस की टीम ने बताया कि घटना जून 2019 की है। 22 वर्षीया युवती की शिकायत पर आरोपी कमरुद्दीन के खिलाफ धारा 376, 313 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। कमरुद्दीन ने उससे शादी का प्रलोभन देकर उसके साथ होटल में बलात्कार किया। फिर उसे लेकर भिलाई आया। यहां एक लॉज में उसके साथ ठहरा और बलात्कार किया। पीडि़ता को घर नहीं ले गया। इसके बाद वापस लखनऊ पहुंच गया। जब वह गर्भवती हो गई तो उसका गर्भपात करा दिया। फिर उसे छोड़कर दुबई फरार हो गया। वह अपने परिजनों से मोबाइल वाट्सऐप के माध्यम से संपर्क में है।

पीडि़ता ने सीएम योगी से ऑनलाइन की थी शिकायत
पीडि़ता ने गोमती नगर थाना पुलिस के खिलाफ मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के कार्यालय में ऑनलाइन शिकायत की। पुलिस आरोपी को पकडऩे भिलाई छत्तीसगढ़ नहीं जा रही है। मुख्यमंत्री ने तत्काल पुलिस विभाग के संबंधित अधिकारी को तलब किया। तब वहां से पुलिस लॉकडाउन के बीच सुपेला भिलाई पहुंची। अमरनाथ यादव, एसएसआई गोमती नगर थाना उत्तर प्रदेश ने बताया कि मुख्य आरोपी कमरूद्दीन दुबई भाग गया है। उसके परिजनों को पूछताछ के लिए उत्तर प्रदेश आने के लिए नोटिस तलब किया है। थाना पहुंचते ही दुबई एंबेसी को प्रत्यार्पण के लिए पत्र लिखूंगा।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned