कांग्रेस नेता की दबंगई से परेशान छग राजस्व निरीक्षक संघ ने की CM से शिकायत, कहा वसूली से हैं सभी कर्मचारी परेशान

छग राजस्व निरीक्षक संघ ने सेक्टर-1 के कांग्रेस नेता अनीस खान पर विधि विरुद्ध काम करने दबाव डालने और उनके नाम पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाया है।

By: Dakshi Sahu

Published: 29 Oct 2020, 11:52 AM IST

भिलाई. छग राजस्व निरीक्षक संघ ने सेक्टर-1 के कांग्रेस नेता अनीस खान पर विधि विरुद्ध काम करने दबाव डालने और उनके नाम पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाया है। संघ ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित 11 मंत्रियों और जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर अनीश की हरकतों पर लगाम लगाने गुहार लगाई है। संघ की ओर से सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि अनीश स्वयं को कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में प्रचारित करता है। मुख्यमंत्री, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, प्रभारी मंत्री, विधायक देवेंद्र यादव एवं गृहमंत्री के पुत्र का करीबी व प्रतिनिधि बताकर अन्य व्यक्तियों के सीमांकन, प्रमाणीकरण व डायवर्सन के प्रकरणों का निपटारा करने राजस्व निरीक्षकों, पटवारियों तथा नगर व ग्राम निवेश विभाग के कर्मचारियों विधि विरुद्ध काम के लिए दबाव बनाता है। अन्य लोगों का काम करवाने कर्मचारियों के नाम पर मोटी रकम भी वसूल करता है।

झूठे प्रकरण में फंसाने की धमकी देता है
विधि सम्मत एवं अनुचित कार्य होने के कारण जब कोई कर्मचारी इनकार कर देता है तो किसी भी झूठे प्रकरण में फंसाने की धमकी देता है। मंत्री को मिथ्या व आधारहीन शिकायत कर मानसिक रूप से प्रताडि़त करता है। पार्टी की आड़ में अनैतिक कार्य करवाने से कर्मचारियों में भय का वातावरण है।

अनीश अभी किसी पद में नहीं
अनीश पिछले नगर निगम चुनाव मेंं सेक्टर-1 उत्तर वार्ड-47 से कंाग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था। अभी कांग्रेस संगठन में किसी भी पद पर नहीं है।

बहुत परेशान कर दिया है
विजय कुमार शर्मा, अध्यक्ष छग राजस्व निरीक्षक संघ ने बताया कि अनीश की हरकत से आरआई, पटवारी और नगर तथा ग्राम निवेश के कर्मचारी परेशान हैं। मुख्यमंत्री सहित 11 लोगों को ज्ञापन देकर संघ ने व्यक्तिजनित समस्या से निजात दिलाने का आग्रह किया है। इस मामले में कांग्रेस नेता अनीश खान से जब बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने बाद में बात करने की बात कहकर फोन काट दिया।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned