scriptचेन्नई एनएफसी के लिए खेलेगा भिलाई का प्रतीक | Bhilai's symbol to play for Chennai NFC | Patrika News

चेन्नई एनएफसी के लिए खेलेगा भिलाई का प्रतीक

locationभिलाईPublished: Jun 05, 2023 11:44:23 pm

देश की प्रतिष्ठित नंबर-1 फुटबॉल लीग मैच में चेन्नई एनएफसी फुटबॉल टीम के लिए भिलाई के गोलकीपर प्रतीक कुमार सिंह (ओम) का चयन हुआ है।

देश की प्रतिष्ठित नंबर-1 फुटबाल लीग मैच में होगा गोलकीपर

गोलकीपर प्रतीक कुमार सिंह

भिलाई. देश की प्रतिष्ठित नंबर-1 फुटबॉल लीग मैच में चेन्नई एनएफसी फुटबॉल टीम के लिए भिलाई के गोलकीपर प्रतीक कुमार सिंह (ओम) का चयन हुआ है। ओम छत्तीसगढ़ के बेहतरीन गोलकीपरों में शुमार है और देश की विभिन्न प्रतियोगिताओं में उनका शानदार प्रदर्शन रहा है। प्रतीक ओम शहर के ख्याति नाम फुटबॉल के राष्ट्रीय कोच प्रवीण सिंह और सेक्टर-2 की पूर्व पार्षद रश्मि सिंह के पुत्र है।

फुटबॉल के लिए 30 खिलाडिय़ों का चयन
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्वकप्तान एमएस धोनी , अभिनेता अभिषेक बच्चन, वीतादानी की फुटबॉल इंडियन सुपर लीग फुटबॉल मैच (आईएसएल) के लिए बनी चेन्नई एनएफसी टीम के मालिक है। टीम ने फुटबॉल के लिए 30 खिलाडिय़ों का चयन किया है। इन खिलाडिय़ों में भिलाई के प्रतिभाशाली गोलकीपर सेक्टर-1 निवासी प्रतीक कुमार सिंह ओम पिता प्रवीण सिंह बुच्ची शामिल है। ओम इसके पूर्व चेन्नई सिटी, नरोका मणिपुर, रियल कश्मीर में पिछले तीन वर्ष से लीग मैच खेल रहा है। ओम अंडर-23 इंडियन कैंप में शामिल रहा है। लगातार बेहतरीन प्रदर्शन के वजह से चेन्नई एनएफसी ने ओम को आईएसएल लीग के लिए साइन किया है। भिलाई का यह पहला प्रोफेशनल खिलाड़ी है।

 

राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धा में चमके खिलाड़ी
राष्ट्रीय स्तर की कैलिस्थेनिक्स चैम्पियनशिप मुबंई में 2 से 4 जून 2023 के मध्य संपन्न हुई। इसमें देशभर से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस खेल में भिलाई, छत्तीसगढ़ के शुभम बारले ने 155 अंक के साथ गोल्ड और पूनम चंद्राकर ने सिल्वर मेडल जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया। जज के तौर पर अंतरराट्रीय स्तर के खिलाड़ी जो अमेरिका, जर्मन से टोनियो जीडलर और पोलैंड से रुस्लान साइबोव भारत (मुंबई) आए थे। राष्ट्रीय स्पर्धा में छत्तीसगढ़ के अलावा मध्य प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, वेस्ट बंगाल, दिल्ली, उत्तराखंड, हिमांचल, हैदराबाद समेत देश के करीब 10 राज्यों के खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। नेपाल से भी प्रतिभागी इसमें शामिल होने पहुंचे थे। छत्तीसगढ़ से अभिषेक सिकदर, उत्कर्ष अग्निवंशी, निखिल सिंह, अर्चिता गुप्ता और पलाश दास ने भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। हालाकि वे पदक जीत नहीं सके, लेकिन बेहतर प्रदर्शन किया।

राष्ट्रीय स्तर की कैलिस्थेनिक्स चैम्पियनशिप मुबंई में
Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India IMAGE CREDIT: bhilai news
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो