script

Big Breaking : 11 मौत के बाद हटाए गए BSP सीईओ, GM और DGM सस्पेंड, केंद्रीय इस्पात मंत्री पहुंचे भिलाई, Video

locationभिलाईPublished: Oct 10, 2018 12:53:45 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

भिलाई स्टील प्लांट के कोक ओवन गैस पाइप लाइन में विस्फोट में 11 कर्मियों की मौत के बाद बुधवार को बीएसपी सीईओ एम रवि को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया गया है।

PATRIKA

Big Breaking : 11 मौत के बाद हटाए गए BSP सीईओ, GM और DGM सस्पेंड, केंद्रीय इस्पात मंत्री पहुंचे भिलाई

दाक्षी साहू @अब्दुल सलाम@ भिलाई. भिलाई स्टील प्लांट के कोक ओवन गैस पाइप लाइन में विस्फोट में 11 कर्मियों की मौत के बाद बुधवार को बीएसपी सीईओ एम रवि को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया गया है। हादसे के बाद भिलाई पहुंचे केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि हादसा गंभीर है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। सीईओ के साथ ही जीएम सेफ्टी टी पांडया राजा और ऊर्जा एवं प्रबंधन विभाग के डीजीएम नवीन कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है।
मंगलवार को भिलाई स्टील प्लांट के कोक ओवन गैस पाइपलाइन में मरम्मत के दौरान विस्फोट से ११ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। इस हादसे में 30 से ज्यादा कर्मी झुलस गए थे। जिनमें से 12 गंभीर रूप से झुलसे कर्मियों का उपचार सेक्टर 9 अस्पताल में चल रहा है। जिनसे मिलने आज केंद्रीय इस्पात मंत्री और सीएम डॉ. रमन सिंह पहुुंचे।
पीडि़तों से मिले सीएम
मुख्यमंत्री डॉ .रमन सिंह बुधवार सुबह 11.30 बजे भिलाई नगर के सेक्टर -9 स्थित अस्पताल पहुंचे। वहां इस्पात संयंत्र हादसे के घायलों से मिलकर उनकी चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लिया। मुख्यमंत्री संयंत्र प्रबन्धन और दुर्ग जिला प्रशासन के अधिकारियों से कल के हादसे के बारे में पूरी जानकारी ली। उसके बाद सीएम रायपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।
मंत्री और सेल चेयरमेन को गेट पर रोका
बर्न यूनिट में भर्ती 12 कर्मियों से मिलने पहुंचे सेल चेयरमेन अनिल कुमार चौधरी, मंत्री रमशीला साहू, विधायक विद्या रतन भसीन, विधायक सांवला राम डाहरे सहित अन्य नेताओं को गेट पर रोक दिया गया। सुरक्षा और इंफेक्शन को देखते हुए उन्हें पीडि़तों मिलने की अनुमति नहीं दी गई। वहीं दुर्ग माच्र्युरी में सुबह से कांग्रेस नेत्री पूर्व विधायक प्रतिमा चंद्राकर मृत कर्मचारियों को परिजनों को ढांढस बंधाते हुए दिखी।

ट्रेंडिंग वीडियो