Big Breaking: BSP हादसा: सीनियर टेक्नीशियन सत्य विजय की मौत, मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 13

papatrikaगुरुवार सुबह आईसीयू में भर्ती इएमडी डिपार्टमेंट के सीनियर टेक्नीशियन सत्य विजय की उपचार की दौरान मौत हो गई।

By: Dakshi Sahu

Updated: 11 Oct 2018, 09:49 AM IST

भिलाई. भिलाई स्टील प्लांट के कोक ओवन गैस पाइप लाइन में विस्फोट से मरने वाले बीएसपी कर्मियों का आंकड़ा बढ़ते ही जा रहा है। गुरुवार सुबह आईसीयू में भर्ती इएमडी डिपार्टमेंट के सीनियर टेक्नीशियन सत्य विजय की उपचार की दौरान मौत हो गई। उन्होंने पं. जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र सेक्टर 9 में अंतिम सांस ली। वहीं झुलसे हुए 11 कर्मियों का उपचार फिलहाल बर्न यूनिट में चल रहा है।

बीएसपी सीईओ को पद से हटाया
भिलाई स्टील प्लांट के कोक ओवन गैस पाइप लाइन में विस्फोट में ११ कर्मियों की मौत के बाद बुधवार को बीएसपी सीईओ एम रवि को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया गया था। हादसे के बाद भिलाई पहुंचे केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा था कि हादसा गंभीर है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। सीईओ के साथ ही जीएम सेफ्टी पांडया राजा और ऊर्जा एवं प्रबंधन विभाग के डीजीएम नवीन कुमार को सस्पेंड कर दिया गया था।

मंगलवार को भिलाई स्टील प्लांट के कोक ओवन गैस पाइपलाइन में मरम्मत के दौरान विस्फोट से ११ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। इस हादसे में 30 से ज्यादा कर्मी झुलस गए थे। जिनमें से 11 गंभीर रूप से झुलसे कर्मियों का उपचार सेक्टर 9 अस्पताल में चल रहा है। जिनसे मिलने आज केंद्रीय इस्पात मंत्री और सीएम डॉ. रमन सिंह पहुुंचे।

पीडि़तों से मिलने पहुंचे थी सीएम
मुख्यमंत्री डॉ .रमन सिंह बुधवार सुबह 11.30 बजे भिलाई नगर के सेक्टर -9 स्थित अस्पताल पहुंचे थे। वहां इस्पात संयंत्र हादसे के घायलों से मिलकर उनकी चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लिया था। मुख्यमंत्री संयंत्र प्रबन्धन और दुर्ग जिला प्रशासन के अधिकारियों से कल के हादसे के बारे में पूरी जानकारी ली थी।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned