BSP में 13 मौत के बाद नए CEO रथ ने वीडियो जारी कर दिए सुरक्षा के तीन मंत्र, कहा हम होंगे कामयाब

BSP में 13 मौत के बाद नए CEO रथ ने वीडियो जारी कर दिए सुरक्षा के तीन मंत्र, कहा हम होंगे कामयाब

Dakshi Sahu | Publish: Oct, 14 2018 12:12:38 PM (IST) Bhilai, Chhattisgarh, India

. भिलाई इस्पात संयंत्र के सीईओ अरूण कुमार रथ ने कहा है कि मैं दुर्घटना में दिवंगत कार्मिकों के परिवारों से मिला। इस मुलाकात के बाद दुर्घटना-मुक्त भिलाई बनाने का संकल्प और भी मजबूत हुआ।

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र के सीईओ अरूण कुमार रथ ने कहा है कि मैं दुर्घटना में दिवंगत कार्मिकों के परिवारों से मिला। इस मुलाकात के बाद दुर्घटना-मुक्त भिलाई बनाने का संकल्प और भी मजबूत हुआ। मैं चाहता हूं, प्रत्येक व्यक्ति दुर्घटना के विभिन्न पहलूओं को जाने। इससे संबंधित सभी मुद्दों को हम एक-एक करके सुलझाएं, जिससे इस घटना की भिलाई में पुनरावृत्ति न हो।

भिलाई बिरादरी को दिया संदेश
भिलाई बिरादरी को वीडियो संदेश देते हुए रथ ने कहा कि हाल में घटित हादसे ने हम सभी को गहरा आघात पहुंचाया है। टीम भिलाइ की अंतर्निहित शक्ति के बल पर हम इस दु:खद परिस्थिति से सफलतापूर्वक उबरने के साथ ही आगे बढऩे में कामयाब होंगे। संयंत्र के विभिन्न क्षेत्रों जैसे खदान, परियोजनाएं, टाउनशिप आदि पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। मैं, एक-एक करके विभागों के संबंधित लोगों से अलग-अलग फोरम पर चर्चा करूंगा।

सुरक्षा को लेकर रथ के तीन मंत्र
1. संयंत्र में सुरक्षा के बेस्ट प्रेक्टिसेस को अपनाते हुए कार्य वातावरण को सुरक्षित करें।
2. कार्मिकों में कार्य करने का सही ज्ञान, निपुणता व क्षमता का विकास करें।
3. उपकरणों की विश्वसनीयता को कायम रखने में अपना योगदान दें।

प्राथमिकता रेलवे लक्ष्य
रेल उत्पादन लक्ष्य को प्राप्त करना सर्वोच्च प्राथमिकता है। रेलवे की मांग पूरी करने ताकत लगानी होगी। रेल मिल के कैपिटल रिपेयर के बाद हम तैयार हैं। इस माह एसएमएस-3 के उत्पादन को बढ़ाना होगा। आरएच डीगैसर का हॉट ट्रॉयल सफल रहा। एसएमएस-3 से रेल ब्लूम्स उत्पादन को प्रारंभ करने पर विशेष जोर देना होगा। एसएमएस-3 के शेष सेकंडरी रिफाइनिंग सुविधाओं को निर्धारित समय पर कमिशनिंग करना होगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned