पत्रिका ने दिखाई शहर की गंदी तस्वीर तो CGM और GM खुद निकले सड़क पर सफाई करवाने, पहले दिन 30 ट्रिप कचरा उठवाया

भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवाएं विभाग ने टाउनशिप की सफाई के लिए रविवार से विशेष अभियान शुरू किया। इसके तहत पहले दिन विभिन्न सेक्टर्स से 30 ट्रिप कचरा हटाया।

By: Dakshi Sahu

Updated: 01 Mar 2021, 02:39 PM IST

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवाएं विभाग ने टाउनशिप की सफाई के लिए रविवार से विशेष अभियान शुरू किया। इसके तहत पहले दिन विभिन्न सेक्टर्स से 30 ट्रिप कचरा हटाया। शहर की खूबसूरती को धूमिल करने वाली सड़क किनारे व बाजारों के आसपास बिखरी पन्नियों व झिल्लियों को भी एकत्रित कराकर प्रोसेसिंग यूनिट भिजवाया गया। इस दौरान मुख्य महाप्रबंधक नगर सेवाएं पीके घोष और महाप्रबंधक(पीएचई तथा पीएचडी) राधिका श्रीनिवासन स्वयं अपनी पूरी टीम के साथ मौके पर मौजूद रहीं। पत्रिका ने 26 फरवरी के अंक में क्लीन व ग्रीन सिटी बताकर करते थे गर्व, हालात देख यकीन नहीं होता टाउनशिप है, शीर्षक से पूरे टाउनशिप में पसरी गंदगी पर बीएसपी प्रबंधन का ध्यान आकृष्ट कराया था। इसके बाद ही प्रबंधन ने सुध ली है।

पॉलिथीन की होगी प्रोसेसिंग
रविवार से टाउनशिप में विशेष स्वच्छता अभियान और ऑपरेशन कोरोना शुरू किया गया है। पहले दिन टाउनशिप के विभिन्न सेक्टर्स में डंप कचरे को हटाया गया। साथ ही क्रॉस स्ट्रीट-2, सेक्टर-2 के सामने से 11 ट्रिप सी एंड डी वेस्ट उठाया गया जो कि एक अलॉटी द्वारा फेक दिया गया था। इससे आधी सड़क जाम हो गई थी। लोगों को आवाजाही में भी परेशानी हो रही थी। नगर सेवा विभाग कार्रवाई के लिए अलॉटी को नोटिस भेजेगा। सफाई कार्य का निरीक्षण करने संयंत्र के नगर सेवाएं विभाग के मुख्य महाप्रबंधक घोष खुुद मौके पर पहुंचे। इस दौरान अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी साथ थे। इस मौके पर घोष ने कहा कि भिलाई की स्वच्छता व हरियाली दूसरे शहरों के लोगों के लिए प्रेरणास्पद और अनुकरणीय रही है। इसे और बेहतर बनाना है। उन्होंने पीएचडी विभाग के अधिकारियो और कर्मियों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि हमने छत्तीसगढ़ में सबसे बेहतरीन एसएलआरएम सेन्टर का निर्माण नेवई में किया है। वहां पॉलिथीन, झिल्ली, पन्नी की प्रोसेसिंग की जाएगी।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned