scriptबीएसपी श्रमिक नेता को किया निलंबित तो भड़के ठेका श्रमिक, मेन गेट पर किया प्रदर्शन | Bhilai steel plant union protest in Bhilai | Patrika News

बीएसपी श्रमिक नेता को किया निलंबित तो भड़के ठेका श्रमिक, मेन गेट पर किया प्रदर्शन

locationभिलाईPublished: Sep 18, 2018 04:21:04 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारी व ठेका श्रमिक यूनियन सीटू के महासचिव को 4 दिनों के लिए प्रबंधन ने पुराने मामले में निलंबित कर दिया है।

patrika

बीएसपी श्रमिक नेता को किया निलंबित तो भड़के ठेका श्रमिक, मेन गेट पर किया प्रदर्शन

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारी व ठेका श्रमिक यूनियन सीटू के महासचिव को ४ दिनों के लिए प्रबंधन ने पुराने मामले में निलंबित कर दिया है। संयुक्त यूनियन प्रबंधन के इस फैसले को लेकर नाराज है। उन्होंने मंगलवार की सुबह संयंत्र के बोरिया गेट पर प्रदर्शन कर निलंबन को वापस लेने मांग की। संयुक्त यूनियन ने सुबह 8 से 9 बजे तक बोरिया गेट पर प्रदर्शन किया।वे महासचिव योगेश सोनी के निलंबन के खिलाफ एकत्र हुए थे। इसमें सीटू, एटक, ऐक्टू, लोईमू, छमुमो के नेता मौजूद थे।
समय पर वेतन ना मिलना प्रबंधन की लापरवाही
नेताओं ने कहा कि समय पर वेतन पूरा वेतन व वेतन पर्ची हर ठेका श्रमिक को मिले। यह तय करना प्रबंधन की जिम्मेदारी है। हर विभाग में बैठे हुए ऑपरेटिंग अथॉरिटी इस पर बिल्कुल ध्यान नहीं देते बल्कि ठेका कर्मियों की बद से बदतर स्थिति उनकी नजर में रहने के बावजूद ठेकेदारों का बिल बहुत ही आसानी से पास कर दिया जाता है। प्रबंधन की इसी लापरवाही के चलते लगातार स्थितियां बिगड़ रही है। इसके लिए केवल और केवल प्रबंधन जिम्मेदार है।
रद्द करें निलंबन
यूनियन नेताओं ने कहा कि जायज हक के लिए लडऩे पर प्रबंधन इस तरह की हरकत कर रहा है। जिन कारणों को बता कर निलंबन किया गया है, उस कारण के विषय में योगेश सोनी को अपनी बात रखने का मौका ही नहीं दिया गया जो कि एक जिम्मेदार प्रबंधन को नहीं करना चाहिए।
समस्याएं व समाधान में नहीं है कोई मेल
नेताओं ने कहा कि ठेका श्रमिक के समक्ष वेतन और काम को लेकर जिस तेजी के साथ समस्याएं पैदा होती हैं। उसका समाधान निकालने के लिए प्रबंधन व ठेकेदार उसी तेजी के साथ काम नहीं करते जिसका नतीजा यह होता है की ठेका श्रमिकों के सामने धीरे-धीरे करके समस्याओं का अंबार बढऩे लगता है। यही कारण है संयंत्र में कार्य कर रहे ठेका श्रमिकों में लगातार असंतोष बढ़ता जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो