scriptBig Breaking: ड्यूटी जाने घर से निकले BSP यूनियन के बड़े नेता पर चाकू से हमला, हालत गंभीर | Bhilai steel plant Union's big leader attacked with knife today | Patrika News

Big Breaking: ड्यूटी जाने घर से निकले BSP यूनियन के बड़े नेता पर चाकू से हमला, हालत गंभीर

locationभिलाईPublished: May 07, 2019 10:39:24 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

बीएसपी के ठेका मजदूरों के लिए लगातार संघर्ष कर रहे सीटू के ठेका प्रकोष्ठ के महासचिव योगेश कुमार सोनी पर मंगलवार की सुबह करीब 9.30 बजे चाकू से हमला किया गया।

patrika

Big Breaking: ड्यूटी जाने घर से निकले BSP यूनियन के बड़े नेता पर चाकू से हमला, हालत गंभीर

भिलाई. बीएसपी के ठेका मजदूरों के लिए लगातार संघर्ष कर रहे सीटू के ठेका प्रकोष्ठ के महासचिव योगेश कुमार सोनी पर मंगलवार की सुबह करीब 9.30 बजे चाकू से हमला किया गया। घटना रिसाली पेट्रोल पंप के पास की है। वे घर से ड्यूटी जाने के लिए निकले थे। इसी बीच उन पर प्राणघातक हमला हो गया। घायल सोनी को एंबुलेंस से सेक्टर-9 हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है। जहां सीटू के तमाम नेता पहुंचे हुए हैं। बीएसपी में नियमित कर्मचारी होने के बाद भी सोनी लगातार मजदूरों के हक में संघर्ष कर रहे हैं।
हॉस्पिटल पहुंचे श्रमिक नेता
सोनी पर हमला होने की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में श्रमिक नेता सेक्टर-9 हॉस्पिटल में जुटने लगे। वे इस बात से हैरान थे कि आखिर मजदूरों के लिए संघर्ष करने वाले व्यक्ति पर हमला किया जा रहा है।
मजदूरों के पैसों से हो रहे हैं लाल
बीएसपी में मजदूरों की मजदूरी से डंडी मारकर ठेकेदार व अफसर लाल हो रहे हैं। इस मामले में पूरे दस्तावेज के साथ भी शिकायत विजलेंस में की गई है। इसी तरह के कई मामले में हैं, जिसमें आरटीआई के तहत भी जानकारी निकालकर सोनी मजदूरों को उनका अधिकार दिलाने का वादा कर रहे थे। इस बीच यह हमला हुआ है। उन्होंने मई दिवस के मौके पर भी कहा कि एकजुट होकर संघर्ष किया जाएगा और मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी दिलाकर रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो