लोगों ने देखा - एक शख्स तेजी से भागा, पीछे से आवाज आई कट गई चोटी

खुर्सीपार के उडिय़ा मोहल्ला में शुक्रवार को चोटी काटने की तीसरी घटना प्रकाश में आई है।

भिलाई. खुर्सीपार के उडिय़ा मोहल्ला में शुक्रवार को चोटी काटने की तीसरी घटना प्रकाश में आई है। बालाजी नगर में सुबह करीब 10 बजे गीता देवी आंगन में घर का बर्तन साफ कर रही थी। इस बीच ही उसके चोटी का निचला हिस्सा कटकर जमीन पर गिर गया। गीता ने जैसे ही पीछे मुड़कर देखा, तो बाल गिरा हुआ था। मोहल्ले के लोगों को खबर मिली तो बड़ी तादात में एकत्र हो गए। खुर्सीपार पुलिस को इसकी सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला का बयान लिया और बाल को लेकर अपने साथ लौट गई।

घरों में लगा रहे नीम की टहनिया
लोगों में अभी भी तंत्रमंत्र जादू-टोना और टोटके में विश्वास है। वे चोटी काटने की घटना को किसी अदृश्य शक्ति भूत-प्रेत से जोड़कर देख रहे हैं। लोगों ने घरों के दरवाजे पर नीम की टहनिया लगा रखी है। महिलाओं में धहशत इतना है कि अपने जुड़े पर भी नीम की पत्ती खोंच रही है। खुर्सीपार में बाल काटने वाले भूत की कहानियां गढ़ी जा रही है। दिन दहाड़े भूत आकर बाल काट रहे हैं। लोगों के दिलों में चोटी कटुआ भूत को लेकर अफवाह इस कदर हावी है कि वे अंधविश्वास में घरों के सामने दो-दो नीम की पत्तियां लगा रहे हैं।

Choti cutting

बाल काटने की घटना से बचने कर रहे हैं टोटका
बाल काटे जाने की सूचना मिलने के बाद लोग इसे भूत का साया मानते हुए, टोटका करने वालों की तलाश कर रहे हैं। टोटका करने वालों की मांग बढ़ गई है। लोग शाम होते ही बच्चों को घर के भीतर कर रहे हैं। खुर्सीपार में सबसे पहले मां-बेटी, फिर सातवीं कक्षा की छात्रा चोटी कटी थी। आज महिला की चोटी कटने की घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।

मैकी नाम का कीड़ा
बताया जा रहा है कि मैकी नाम का कीड़ा बाल काट रहा है। लोग बिना वजह ही भूत व दूसरी अफवाह को सुनकर दहशत में है। दूसरे राज्यों में भी इस तरह से चोटी काटे जाने की घटना प्रकाश में आ चुकी है, बाद में बताया गया कि एक कीड़ा है, जो इस घटना को अंजाम दे रहा है। हॉलाकि इसकी वैज्ञानिक आधार या कोई पुष्टि नहीं हुई है।

 

Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned